मॉर्निंग न्यूज पॉडकास्ट: शिल्पा-कुंद्रा के खाते में फॉरेन फंडिंग की जांच, भारत ने पहले टी-20 में श्रीलंका को हराया, ओलिंपिक में मेरीकॉम प्री-क्वार्टरफाइनल में पहुंचीं


  • Hindi News
  • National
  • Shilpa Shetty Raj Kundra Account | Dainik Bhaskar News Headlines; Shilpa Shetty Account Foreign Fund India Win In First T 20

11 मिनट पहले

नमस्कार,
आज सोमवार है, तारीख 26 जुलाई 2021; श्रावण मास, कृष्ण पक्ष और तृतीया तिथि

सबसे पहले आज के प्रमुख इवेंट्स, जिन पर होगी नजर

1. कृषि कानूनों के खिलाफ दिल्ली में जंतर-मंतर पर चल रही किसान संसद की कमान महिलाएं संभालेंगी।
2. करगिल विजय दिवस पर द्रास में होने वाले कार्यक्रम में राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद और CDS बिपिन रावत शामिल होंगे।
3. ओलिंपिक में भारत को शूटिंग में रहेगी मेडल की उम्मीद, टेबल-टेनिस, फेंसिंग और हॉकी के मुकाबले भी होंगे।

अब कल की प्रमुख खबरें, जो आपको अपडेट रखेंगी

1. भारत ने श्रीलंका के खिलाफ पहला टी-20 जीता
भारत-श्रीलंका टी-20 सीरीज का पहला मैच टीम इंडिया ने 38 रनों से जीत लिया है। सूर्यकुमार की फिफ्टी और धवन के 46 रन की बदौलत इंडिया ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 164 रन बनाए थे। इसके जवाब में श्रीलंका की टीम 126 रन पर ऑलआउट हो गई। श्रीलंका ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी करने का न्योता दिया था।

पढ़िए पूरी खबर…

2. IPL फेज-2 के मैच 19 सितंबर से UAE में होंगे
BCCI ने IPL फेज-2 के शेड्यूल की घोषणा कर दी है। IPL 2021 के बाकी बचे 31 मैच 19 सितंबर से संयुक्त अरब अमीरात (UAE) में खेले जाएंगे। फेज-2 का पहला मैच 19 सितंबर को मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा। कुल 31 मैच में से दुबई में 13, शारजाह में 10 और अबु धाबी में 8 मैच खेले जाएंगे। इस दौरान 7 डबल हेडर्स भी होंगे।

पढ़िए पूरी खबर…

3. ओलिंपिक में मेरीकॉम, सिंधु, मणिका ने जीते मुकाबले
ओलिंपिक में भारत की बेटियों का शानदार खेल जारी है। रविवार को मुक्केबाजी में एमसी मेरीकॉम, बैडमिंटन में पीवी सिंधु और टेबल टेनिस में मनिका बत्रा ने अपने-अपने मुकाबले जीत लिए। पीवी सिंधु ने इजराइल की सेनिया पोलिकारपोवा को हराया। वहीं मनिका बत्रा ने 20वीं सीड यूक्रेन की खलाड़ी को हराया। मेरीकॉम ने डोमनिकन रिपब्लिक की गार्सिया हर्नांडेज को 4-1 से मात दी।

पढ़िए पूरी खबर…

4. शिल्पा-कुंद्रा के जॉइंट अकाउंट में विदेश से आया पैसा
राज कुंद्रा के पोर्न रैकेट से जुड़े मामलों में सूत्रों का कहना है कि शिल्पा शेट्टी और राज कुंद्रा के जॉइंट अकाउंट में विदेशों से पैसा आया था। इसकी जांच के लिए फॉरेंसिक एक्सपर्ट्स की भी मदद ली जा रही है। ऐसे में राज कुंद्रा पर अब प्रवर्तन निदेशालय (ED) भी शिकंजा कसने की तैयारी में है। ED कुंद्रा के खिलाफ कभी भी मनी लॉन्ड्रिंग केस दर्ज कर सकता है।

पढ़िए पूरी खबर…

5. एक्ट्रेस गहना खोलेंगी पोर्न इंडस्ट्री के राज
पोर्न फिल्म मामले में मुंबई पुलिस की क्राइम ब्रांच की प्रॉपर्टी सेल ने एक्ट्रेस गहना वशिष्ठ समेत तीन लोगों को तलब किया है। हालांकि, गहना मुंबई में नहीं हैं इसलिए वे रविवार को क्राइम ब्रांच के सामने पेश नहीं हो सकीं, लेकिन उनकी तरफ से बयान आया है कि वे पुलिस को उन सभी लड़कियों और लोगों के नाम बताने को तैयार हैं, जो पोर्न इंडस्ट्री से जुड़े हुए हैं।

पढ़िए पूरी खबर…

6. राजस्थान का विवाद सुलझाने में जुटी कांग्रेस
राजस्थान में अशोक गहलोत सरकार और संगठन में फेरबदल की तैयारियां तेज हो गई हैं। पार्टी नेताओं ने फेरबदल के सभी फैसले हाईकमान पर छोड़ दिए हैं। वहीं प्रदेश प्रभारी अजय माकन 28 और 29 जुलाई को सभी विधायकों से चर्चा करेंगे। माना जा रहा है कि इस रायशुमारी के बाद मंत्रिमंडल विस्तार कर गहलोत और सचिन पायलट के बीच बैलेंस बनाया जाएगा।

पढ़िए पूरी खबर…

7. हिमाचल में लैंडस्लाइड, 9 टूरिस्ट की मौत
हिमाचल प्रदेश के किन्नौर जिले में भूस्खलन के बाद पहाड़ी से चट्‌टानें इतनी तेजी से नीचे गिरीं कि बस्पा नदी का पुल टूट गया। चट्टानों में दबने से एक ट्रैवलर गाड़ी नदी में गिर गई। इस हादसे में 9 टूरिस्ट की मौत हो गई है, वहीं 3 लोग गंभीर रूप से घायल हो गए। मरने वालों में 4 पर्यटक राजस्थान के, 2 छत्तीसगढ़ के और एक-एक महाराष्ट्र , वेस्ट दिल्ली और मोहाली के थे।

पढ़िए पूरी खबर…

8. फोन का यूज मैसेजिंग के लिए कर रहे 59% बच्चे
नेशनल कमीशन फॉर प्रोटेक्शन ऑफ चाइल्ड राइट्स (NCPCR) ने बच्चों के मोबाइल यूज करने पर एक स्टडी की है। इससे पता चला है कि 59.2% बच्चे स्मार्टफोन का इस्तेमाल मैसेजिंग ऐप्स के लिए करते हैं। सिर्फ 10.1% बच्चे ही ऑनलाइन लर्निंग या एजुकेशन के लिए स्मार्टफोन यूज कर रहे हैं। 10 साल के 37.8% बच्चों का फेसबुक अकाउंट भी है।

पढ़िए पूरी खबर…

कुछ अहम खबरें, सिर्फ हेडलाइन में

1. कोरोना के बीच दिल्ली में आज से खुलेंगे सिनेमा-हॉल, खाने-पीने की चीजें थिएटर के अंदर ले जाने की इजाजत नहीं

2. कर्नाटक में मुख्यमंत्री बदलने पर आज खत्म होगा सस्पेंस, येदियुरप्पा बोले- CM रहूं या ना रहूं, BJP के लिए काम करता रहूंगा

3. प्रिया मलिक ने वर्ल्ड कैडेट कुश्ती चैंपियनशिप में जीता गोल्ड, फैंस ओलिंपिक का मेडल समझ बैठे, बाद में दूर हुई गलतफहमी

आज के दिन इतिहास में क्या हुआ था
1999 में आज के ही दिन भारतीय सेना ने करगिल के युद्ध में पाकिस्तान को धूल चटा दी थी। भारत की इस जीत और सैनिकों की वीरता को याद करने के लिए हर साल इस दिन करगिल विजय दिवस मनाया जाता है। करीब 2 महीने तक दोनों देशों के बीच भीषण युद्ध चलता रहा। आखिरकार 26 जुलाई 1999 को भारत ने करगिल की आखिरी चोटी पर भी कब्जा कर लिया। इस युद्ध में 527 भारतीय जवान शहीद हुए और पाकिस्तान के भी करीब 3000 सैनिक मारे गए। हालांकि, पाकिस्तान केवल 357 सैनिकों के मरने का ही दावा करता है।

और अब आज का विचार
सफलता एक प्रक्रिया है। उस यात्रा के दौरान कभी-कभी आप पर पत्थर फेंके जाते हैं और आप उन्हें मील के पत्थर में बदल देते हैं। – सचिन तेंदुलकर

आपका दिन शुभ हो, कल फिर मिलेंगे…

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply