राजस्थान में होमगार्ड की 2500 भर्तियां, आवेदन शुरू, ये रहा Direct Link


Rajasthan Home Guard Recruitment 2020: राजस्थान में होमगार्ड (स्वयं सेवकों) के पद पर निकलीं 2500 भर्तियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया शुरू हो गई है। ऑनलाइन आवेदन की अंतिम तिथि 9 जुलाई (रात 12 बजे) है। विभाग ने कहा है कि आवेदक अंतिम दिन का इंतजार किए बगैर समयसीमा में आवेदन करें। 

योग्यता व आयु सीमा
आवेदक मान्यता प्राप्त स्कूल से 8वीं पास होना चाहिए। उसकी उम्र कम से कम 18 वर्ष और अधिकतम 35 वर्ष होनी चाहिए। आयु की गणना 1 अप्रैल 2020 से की जाएगी। 

आवेदक संबंधित जिले का मूल निवासी होकर भर्ती केंद्र/उपकेंद्र से संबंधित नगर निगम/नगर परिषद/नगर पालिका/तहसील में बीते 3 वर्षों से लगातार निवास करने वाला होना चाहिए। 

यूं कर सकेंगे आवेदन

आवेदन से पहले बनाएं SSO आईडी :
राजस्थान होमगार्ड भर्ती विज्ञापन में कहा गया है कि ओवदन फॉर्म भरने के लिए आपसे एसएसओ आईडी नंबर मांगा जाएगा इसके लिए जरूरी है कि आप पहले संबंधित वेबसाट sso.rajasthan.gov.in पर जाकर एसएसओ आईडी बनाएं। यह प्रक्रिया निशुल्क होती है। एसएसओ आईडी आवेदक को ऑनलाइन आवेदन करते समय ई मित्र कियोस्क को उपलब्ध कराना आवश्यक होगा।

आधिकारिक वेबसाइट से करें आवेदन-
एसएसओ आईडी बनाने के बाद उम्मीदवार को सरकार की आधिकारिक वेबसाइट https://recruitment2.rajasthan.gov.in पर जाकर ऑनलाइन आवेदन कर सकता है। यदि उम्मीदवार खुद से ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकता वो राज्य सरकार के आधीन संचालित ई-मित्र कियोस्क के माध्यम से 30 रुपए का शुल्क और 18% जीएसटी देकर आवेदन करा सकता है।

आवेदन का Direct Link

नोट – केवल ऑनलाइन आवेदन की स्वीकार्य किए जाएंगे। अधिक जानकारी के लिए आधिकारिक वेबसाइट http://home.rajasthan.gov.in/ जरूर देखें।

आवेदन संबंधित विस्तृत जानकारी के लिए आप यहां –Rajasthan Home Guards Recruitment Notification देख सकते हैं।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply