राजस्थान विधानसभा सत्र शुरू होने तक होटल में ही ठहरेंगे गहलोत कैंप के विधायक


राजस्थान में 15 अगस्त से शुरू होने जा रहे विधानसभा सत्र तक मुख्यमंत्री अशोक गहलोत खेमे के कांग्रेसी विधायक जयपुर स्थित फेयरमोन्ट होटल में ही ठहरेंगे। समाचार एजेंसी एएनआई के मुताबिक, अशोक गहलोत ने गुरुवार को कांग्रेस पार्टी विधायक दलों की बैठक के दौरान कहा कि उन सभी को 14 अगस्त तक इसी होटल में ठहरना होगा। गहलोत ने कहा कि मंत्री अपने काम को पूरा करने के लिए सचिवालय जा सकते हैं।

बुधवार को राज्यपाल कलराज मिश्र ने एक आदेश जारी करते हुए 14 अगस्त से विधानसभा सत्र को शुरू करने की इजाजत दे दी है। राज्य सरकार की तरफ से चौथी बार अनुरोध किए जाने के बाद राज्यपाल ने विधानसभा सत्र शुरू करने का आदेश जारी किया।

राज्य कांग्रेस में पूर्व उप-मुख्यमंत्री सचिन पायलट और 14 अन्य विधायकों के बागी होने के बाद गहलोत सरकार इस वक्त संकट का सामना कर रही है। सचिन पायलट और सीएम गहलोत में विवाद सामने आ के बाद से ही राजस्थान कांग्रेस सियासी संकट के दौर से गुजर रही है। सचिन पायलट को उप-मुख्यमंत्री और राज्य कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष पद से 14 जुलाई को हटा दिया गया।

कांग्रेस ने भारतीय जनता पार्टी पर गहलोत सरकार को अस्थिर करने के लिए विधायकों की खरीद-फरोख्त का आरोप लगाया। हालांकि, बीजेपी ने इन आरोपों को खारिज कर दिया।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply