राहुल बोले- फेसबुक-वॉट्सऐप को BJP करती है कंट्रोल, रविशंकर ने दिलाई कैंब्रिज एनालिटिका की याद


कांग्रेस और बीजेपी में अब फेसबुक को लेकर जंग छिड़ गई है। बीजेपी नेताओं के हेट स्पीच पर फेसबुक की कथित नरमी को लेकर अमेरिकी अखबार में छपी रिपोर्ट के आधार पर कांग्रेस पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने कहा है कि देश में फेसबुक और वॉट्सऐप बीजेपी और आरएसएस के नियंत्रण में है। वहीं, बीजेपी की ओर से जवाब देते हुए आईटी मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कैंब्रिज एनालिटिका की याद दिलाकर पलटवार किया।

राहुल गांधी ने ट्वीट किया, ”बीजेपी और आरएसएस भारत में फेसबुक और वॉट्सऐप को कंट्रोल करते हैं। वे इसके जरिए फेक न्यूज और नफरत फैलाते हैं और मतदाताओं को प्रभावित करते हैं। आखिरकार अमेरिकी मीडिया ने फेसबुक को लेकर सच सामने रखा है।” राहुल गांधी ने ‘द वॉल स्ट्रीट जर्नल’ के आर्टिकल को भी साझा किया है। 

रंगे हाथ पकड़ी गई थी कांग्रेस
कांग्रेस सांसद रविशंकर प्रसाद ने पलटवार करते हुए कहा कि कांग्रेस पार्टी चुनाव में डेटा के इस्तेमाल को लेकर फेसबुक और कैंब्रिज एनालिटिका से मिलीभगत में रंगे हाथों पकड़ी गई थी और अब वह बीजेपी पर ऐसा करने के झूठे आरोप लगा रही है। 

राहुल गांधी के आरोपों पर प्रतिक्रिया देते हुए प्रसाद ने कहा, ”ऐसे पराजित लोग जो अपनी पार्टी में भी लोगों को प्रभावित नहीं कर सकते हैं, वे कहते हैं कि पूरी दुनिया बीजेपी और आरएसएस द्वारा नियंत्रित है। चुनाव से पहले डेटा का इस्तेमाल करने के लिए आप कैंब्रिज एनालिटिका और फेसबुक के साथ रंगे हाथों पकड़े गए थे और अब हमने सवाल पूछ रहे हैं।”





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply