रेल टेल कॉर्पोरेशन आईपीओ से जुटाएगी 700 करोड़ रुपए, सेबी के पास डीआरएचपी फाइल किया


नई दिल्ली24 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • आईपीओ में 8.66 करोड़ शेयर नेट ऑफर होंगे
  • यह आईपीओ पूरी तरह से भारत सरकार द्वारा ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) होगा

सरकारी कंपनी रेलटेल कॉर्पोरेशन आईपीओ 700 करोड़ रुपए जुटाएगी। रेलटेल कॉर्पोरेशन रेल मंत्रालय के तहत आता है। आईपीओ में 8.66 करोड़ शेयर नेट ऑफर होंगे। यह आईपीओ पूरी तरह से भारत सरकार द्वारा ऑफर फॉर सेल (ओएफएस) होगा।

रेलटेल देश की सबसे बड़ी टेलीकॉम इंफ्रास्ट्रक्चर कंपनियों में शुमार है। यह एकमात्र कंपनी है, जिसके पास रेलवे ट्रैक के साथ-साथ ऑप्टिक फाइबर नेटवर्क बिछाने का विशेष राइट ऑफ वे (RoW) है।

2000 में हुई थी रेलटेल की स्थापना

रेलटेल की स्थापना 2000 में एक मिनी रत्न कंपनी के तौर पर हुई थी जो ट्रेन नियंत्रण परिचालन और भारतीय रेलवे के सुरक्षा तंत्र को आधुनिक बनाने के लिए राष्ट्रव्यापी ब्रॉडबैंड, टेलीकम्युनिकेश एवं मल्टीमीडिया नेटवर्क का संचालन करता है। बता दें कि रेलटेल का ओएफसी नेटवर्क भारत के सभी महत्त्वपूर्ण शहरों एवं ग्रामीण क्षेत्रो में उपस्थित है और देश की 70% आबादी को कवर करता है। इसका उद्देश्य देशव्यापी ब्रॉडबैंड बनाने के अलावा ट्रेन नियंत्रण, संचालन और सुरक्षा के लिए मौजूदा दूरसंचार प्रणाली का आधुनिकीकरण करना है।

जून 2020 तक 55 हजार किलोमीटर कवर किया

30 जून 2020 तक देश भर में फाइबर नेटवर्क के जरिए कुल 55 हजार किलोमीटर कवर किया गया था जबकि 5,677 रेलवे स्टेशन कवर किए गए थे। इस आईपीओ के बुक रनिंग लीड मैनेजर में आईसीआईसीआई सिक्यूरिटीज, आईडीबीआई कैपिटल, एसबीआई कैपिटल मार्केट्स हैं।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply