वायरल फोटो में बच्चे जो गेम खेलते दिखाई दे रहे हैं, क्या आपको पता है इस खेल का नाम ?


वायरल फोटो में बच्चे जो गेम खेलते दिखाई दे रहे हैं, क्या आपको पता है इस खेल का नाम ?

नई दिल्ली:

खेलते हुए बच्चों की ये ब्लैक एंड व्हाइट फोटो आपको आपके बचपन के दिनों की याद दिला देगी. ये फोटो इंटरनेट बहुत तेजी से वायरल हो रही है. हाल ही में एक आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा ने अपने ट्विटर अकाउंट पर ये फोटो पोस्ट की है, जिसके बाद से ही ये फोटो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है. लोग इस फोटो को देखकर अपनी पुरानी यादों को ताज़ा करते हुए फोटो पर ढेरों कमेंट्स कर रहे हैं. साथ ही इस इस खेल का नाम भी बता रहे हैं. ट्विटर पर ये फोटो पोस्ट करते हुए आईपीएस ऑफिसर दीपांशु काबरा ने लिखा, क्या आपको ये खेल याद है ? क्या आप इसका नाम बता सकते हैं ? बता दें कि इस ब्लैक एंड व्हाइट फोटो में ढेर सारे बच्चे एक साथ खेल रहे हैं और दीपांशु ने उसी खेल का नाम बताने के लिए कहा है.

यह भी पढ़ें

फोटो पोस्ट करने के बाद से ही दीपांशु काबरा को ट्विटर पर ढेरों कमेंट्स और लाइक्स मिल रहे हैं. व हीं, कुछ यूजर्स के बीच तो इस खेल का नाम बताने की बहस छिड़ गई है. सभी लोग इस खेल का नाम बता रहे हैं और उसके बारे में चर्चा कर रहे हैं. ज्यादातर लोगों ने इस खेल का नाम पोषम्पा बताया है. एक यूजर ने लिखा कि ‘इस खेल का नाम पोषम्पा है और मुझे ये पूरी कविता भी बहुत अच्छे से अबतक याद है.’ तो, वहीं किसी यूजर ने कमेंट सेक्शन में पूरी की पूरी कविता ही लिख डाली है. तो एक यूजर ने लिखा, “थैंक यू सर! मैंने आखिरी बार यह खेल 30 साल पहले खेला था. आज बच्चे हमारे समय से बहुत अलग हैं. कई बार, मुझे लगता है कि मैं एक हज़ार साल का हूं.”

क्या है पोषम्पा ?

पॉशम्पा एक लोकप्रिय और बहुत पुराना खेल है, जिसमें दो बच्चे एक गेट बनाने के लिए अपने हाथों को मिलाकर ऊपर उठाते हैं. जैसे ही वे पॉशम्पा गीत गाते हैं, बाकी बच्चे उस गेट के अंदर से गुजरते हैं. इसके बाद, दो बच्चे गीत खत्म होने के बाद गेट बंद कर देते हैं. गेट के अंदर फंसा व्यक्ति पकड़ा जाता है और अंत में  वह हार जाता है.





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply