शख्स ने 120 साल पुराने नेगेटिव धोए तो निकली ऐसी तस्वीरें, देखकर लोग हैरान, बोले- ‘आंसू आ गए…’


120 साल पुरानी फोटो में इस शख्स ने दिखाया ‘जादू’

सोशल मीडिया पर 120 साल पुरानी एक फोटो वायरल हो रही है. इस वीडियो को YouTuber मैथ्यू स्टर्न  ने शेयर किया है. इस वीडियो की बात करें तो इसमें आप देख सकते हैं मैथ्यू अपने पुराने घर के उस हिस्से में जाते हैं जहां फैमिली की पुरानी चीजें रखी है. इस पुरानी चीजों के बीच एक अलमारी है. जिसे खोलकर मैथ्यू एक छोटा सा बॉक्स निकालते हैं. और फिर इसमें से कई खूबसूरत सी चीज निकालते हैं. इन चीजों को देखकर लगता है कि यह 1900 के दशक की एक “छोटी सी लकड़ी” का बॉक्स होगा.  इस बॉक्स में रखे सभी चीजों के बीच से मैथ्यू 120 साल पुरानी नेगेटिव निकालते हैं. और फिर इस पुराने नेगेटिव को किस तरह से चमकाते हैं वह आप इस युट्युब वीडियो में देख सकते हैं. 

यह भी पढ़ें

आपको बता दें कि मैथ्यू इस नेगेटिव पर सोलर प्रिंट (cyanotype) का तरीका यूज करते हुए फोटो बनाते हैं. साथ ही उन्होंने अपने ब्लॉग में भी फोटो बनाने के इस तरीके को शेयर किया है. साथ ही एक YouTube वीडियो शेयर किया जिसे देखने के बाद हजारों लोग इस फोटो बनाने के तरीका के मुरिद हो गए हैं. इस वीडियो में नेगेटिव पर एक लिक्विड लगाते हैं फिर उसे  UV रे में कुछ देर रखने के बाद फिर उसे पानी से धोते है और फिर खूबसूरत फोटो तैयार. जब फोटो बनी तो इसमें प्यारी सी बिल्ली नजर आई सिर्फ इतना ही नहीं दूसरी फोटो में एक कुत्ते के साथ दो बिल्लियां दिखी.

सोशल मीडिया पर इस वीडियो को अबतक 8 लाख से अधिक व्यूज मिल चुके हैं. और 100 से ज्यादा खूबसूरत कमेंट आ चुके हैं. एक यूजर ने लिखा 120 वर्षों में कुछ भी नहीं बदला … लोग उस वक्त भी केवल अपनी बिल्लियों की तस्वीर लेना पसंद करते हैं. वहीं एक दूसरे यूजर ने लिखा कि इस फोटो को देखने के बाद मैं बहुत रोया.

 



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply