शिवसेना का केंद्र सरकार पर तंज- रूस ने पेश किया आत्मनिर्भरता का पहला सबक, हम सिर्फ प्रवचन दे रहे


शिवसेना ने रविवार को मोदी सरकार पर रूस के कोरोना वैक्सीन लॉन्च किए जाने को लेकर तंज कसा। शिवसेना सांसद और प्रवक्ता संजय राउत ने रविवार को कहा कि रूस ने कोरोना की वैक्सीन लॉन्च करके पूरी दुनिया को ‘आत्मनिर्भरता’ का सबक दिया, जबकि भारत सिर्फ अभी प्रवचन ही दे रहा है।

वैक्सीन पर रूस की प्रशंसा करते हुए शिवसेना के मुखपत्र ‘सामना’ के साप्ताहिक कॉलम ‘रोखठोक’ में संजय राउत ने लिखा कि यह सुपरपावर होने का संकेत है। राउत ने कहा कि भारतीय नेता रूस के मॉडल के उदाहरण का पालन नहीं करेंगे, क्योंकि वे अमेरिका के साथ हैं।

रूस के राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने मंगलवार को ऐलान किया कि रूस ने दुनिया की पहली कोरोना वैक्सीन बना ली है। ‘स्पूतनिक वी’ नामक वैक्सीन को रूसी राष्ट्रपति ने ‘सुरक्षित’ और ‘असरदार’ बताया है। इसके साथ ही, उन्होंने खुलासा किया कि उन्होंने अपनी बेटी को भी कोरोना वैक्सीन लगवाई है।

राउत ने कॉलम में लिखा, ‘जब पूरी दुनिया रूसी वैक्सीन को असुरक्षित बताने पर तुली हुई है, तब पुतिन ने उसे अपनी बेटी पर लगवाकर देश के लोगों को विश्वास में लिया।’ उन्होंने लिखा, ‘रूस ने दुनिया के सामने ‘आत्मनिर्भर’ होने का उदाहरण दिया है। वहीं, हम लोग ‘आत्मनिर्भर’ पर सिर्फ उपदेश ही दे रहे हैं।’

संजय राउत ने महंत नृत्य गोपाल दास के कोरोना पॉजिटिव होने को लेकर प्रधानमंत्री मोदी पर सवाल खड़े किए। उन्होंने पूछा कि क्यों पीएम मोदी, जिन्होंने महंत गोपाल दास से राम मंदिर के भूमि पूजन के दौरान हाथ मिलाए थे, क्या वे खुद को क्वारंटाइन करेंगे? राउत ने कहा कि दिल्ली कभी भी इस तरह आतंक के अधीन नहीं थी, जितनी अभी कोरोना वायरस के समय है।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply