श्रीलंकाई मीडिया में दावा- भारतीय टीम के अगस्त में दौरे पर बीसीसीआई राजी, पहले जून में दोनों टीमों को खेलने थे वनडे और टी-20


  • आईसीसी के शेड्यूल के मुताबिक भारतीय टीम को जून में ही श्रीलंका का दौरा करना था, जो कोरोना संकट के कारण टल गया
  • श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड अब दौरे पर बीसीसीआई से आगे की बातचीत करने से पहले अपने खेल मंत्रालय से मंजूरी लेगा

दैनिक भास्कर

Jun 10, 2020, 06:47 PM IST

कोलंबो. भारतीय क्रिकेट टीम अगस्त में श्रीलंका का दौरा करेगी। श्रीलंकाई मीडिया में चल रही रिपोर्ट्स में यह दावा किया गया है कि बीसीसीआई ने श्रीलंकाई बोर्ड को बताया है कि अगर सरकार ने इजाजत दी तो भारतीय टीम दौरे पर आएगी। लॉकडाउन के बाद टीम इंडिया का यह पहला विदेशी दौरा होगा।

जून में ही खेलने भारतीय टीम को दौरे पर जाना था
इससे पहले श्रीलंका क्रिकेट बोर्ड ने बीसीसीआई से अपील की थी कि दोनों देशों के बीच वनडे और टी-20 सीरीज आईसीसी के शेड्यूल के मुताबिक ही हो। शेड्यूल के मुताबिक तो यह दौरा जून में होना था। इस दौरान दोनों टीमों को 3 टी-20 और 3 वनडे मैच खेलने थे। लेकिन, कोरोना संकट के चलते यह शेड्यूल पूरा नहीं हो पाया।

मैदानों में 30-40 फीसदी दर्शक चाहता है श्रीलंकाई बोर्ड
श्रीलंका के न्यूज पेपर द आईलैंड की रिपोर्ट में कहा गया है कि अब श्रीलंकाई क्रिकेट बोर्ड इस संबंध में बीसीसीआई से आगे की बातचीत से पहले अपने देश के खेल मंत्रालय से इजाजत मांगेगा।
श्रीलंकाई बोर्ड चाहता है कि मैच के दौरान ग्राउंड्स की क्षमता के लिहाज से कम से कम 30-40 फीसदी दर्शक मौजूद रहें। दर्शक एक-दूसरे के बीच एक मीटर की दूरी रखकर मैच देख सकते हैं। हालांकि, इस पर फैसला स्वास्थ्य मंत्रालय ही करेगा और उसके निर्देशों का ही पालन किया जाएगा। 



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply