सारा सैंडर्स का दावा- किम जोंग उन ने मुझे मारी थी आंख, जानें डोनाल्ड ट्रंप ने कैसे लिए थे मजे


व्हाइट हाउस की पूर्व प्रेस सेक्रेटरी सारा सैंडर्स ने नॉर्थ कोरिया के तानाशाह किम जोंग उन को लेकर बड़ा ही चौंकाने वाला खुलासा किया है। पूर्व प्रेस सेक्रेटरी सारा सैंडर्स ने अपनी नई ‘स्‍पीकिंग फॉर माइसेल्‍फ’ में दावा किया है कि किम जोंग उन ने एक बार उनसे फ्लर्ट करने की कोशिश की थी और तानाशाह ने उन्हें आंख भी मारी थी। बता दें कि आगामी मंगलवार को यह किताब रिलीज हो रही है। 

इस किताब में सारा सैंडर्स ने दावा किया है कि जून 2018 में जब अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप सिंगापुर समिट में हिस्सा लेने पहुंचे थे तो वे भी उनके साथ थीं और इस दौरान किम जोंग उन ने उन्हें आंख मारी थी। जब सारा ने यह वाकया ट्रंप को बताया तो उन्होंने भी इस पर मजे लिए। डोनाल्ड ट्रंप ने मजाकिया लहजे में हंसते हुए कहा था कि वह समझते हैं कि नॉर्थ कोरिया तानाशाह उन्‍हें ले जाना चाहते थे। उनका आप पर दिल आ गया था। इसलिए उन्होंने आप पर लाइन मारी। अब आप हम लोगों के लिए उत्तर कोरिया जा रही हो।

द गार्जियन के मुताबिक, सैंडर और किम जोंग के बीच यह यह घटना उस वक्त हुई जब डोनाल्ड ट्रंप और किम जोंग उन महिला स्‍पोर्ट्स पर चर्चा कर रहे थे। उन्होंने लिखा, ‘हमने पहली बार सीधे आंख मिलाई। इसके बाद ऐसा लगा जैसे नॉर्थ कोरिया तानाशाह ने मुझे आंख मारी। मैं स्‍तब्‍ध रह गई और तेजी से नीचे देखने लगी और अपना नोट्स लेती रही। इस दौरान मैं बस यही सोचती रही कि क्‍या हुआ? निश्चित रूप से किम जोंग उन ने केवल मुझे देखा नहीं था।

इसके बाद जब एयरपोर्ट जाने के दौारन सैंडर्स ने इस घटना को ट्रंप को बताया। उस दौरान उनके साथ जॉन केली भी थे। इस पर ट्रंप ने मजे लिए और कहा, ‘ किम जोंग ने तुमपर फिदा हो गया! उसने ऐसा किया! इसलिए उसने तुम पर लाइन मारी!। हालांकि, सैंडर्स को भी पता था कि ट्रंप मजाक कहे थे, इसलिए उन्होंने बोला- सर प्लीज अब बंद कीजिए। 

गौरतलब है कि सारा सैंडर्स रिपब्लिकन पार्टी से संबंध रखने वाली प्रभावशाली फैमिली से आती हैं। उनके पिता माइक हकबी साल 2008 और 2016 में राष्ट्रपति पद की उम्मीदवारी के लिए खड़े हुए थे। 
 





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply