सिर्फ आप ही नहीं माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला भी वर्क फ्रॉम होम से ऊब गए हैं; उन्होंने कहा- ‘घर से काम करना नींद में काम करने जैसा लगता है’


  • Hindi News
  • Business
  • WFH Policy WFH Can Feel Like ‘sleeping At Work’, Microsoft CEO Satya Nadella Says

नई दिल्ली36 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक
  • सत्या नडेला कहते हैं कि वर्चुअल मीटिंग बहुत परेशान करने वाली होती है
  • उन्होंने कहा कि आधे घंटे की वीडियो मीटिंग ही काफी थका देता है

आप एकमात्र ऐसे शख्स नहीं हैं जो वर्क फ्रॉम होम (WFH) से परेशान हो गए हैं या ऊब गए हैं। दुनिया की दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्या नडेला भी वर्क फ्रॉम होम से परेशान हैं। सत्या नडेला ने कहा कि वर्क फ्रॉम होम से कई बार ऐसा लगता है जैसे नींद में ही काम कर रहे हों।

काम करते समय नींद में होने जैसा लगता है

ब्लूमबर्ग की एक खबर के मुताबिक उन्होंने कहा कि जब आप घर से काम कर रहे होते हैं तो कई बार ऐसा लगता है जैसे आप काम करते समय नींद में हों। बता दें कि सत्या नडेला पिछले कई माह से लगातार घर से काम कर रहे हैं।

ऑनलाइन मीटिंग से कर्मचारी काफी थक जाते हैं

वॉल स्ट्रीट जर्नल सीईओ कौंसिल में नडेला ने कहा कि ऑनलाइन मीटिंग से कर्मचारी काफी थक जाते हैं और उनके लिए काम और निजी जीवन के बीच तालमेल बनाना मुश्किल हो रहा है। सत्या नडेला कहते हैं कि वर्चुअल मीटिंग बहुत परेशान करने वाली होती है। यह नुकसानदेह हैं। आधे घंटे की वीडियो मीटिंग ही काफी थका देता है। ऐसा इसलिए क्योंकि इसमें काफी कॉन्सेंट्रेशन की जरूरत होती है।

कंपनियां हमेशा के लिए अपना रही WFH पॉलिसी

बता दें कि कोरोना महामारी के कारण फेसबुक, गूगल, अमेजन समेत दुनियाभर की मल्टीनेशनल कंपनियों ने अपने कर्मचारियों को घर से ही काम करने की सलाह दी है। कई कंपनियों ने अगले साल तक अपने कर्मचारियों को वर्क फ्रॉम होम करने को कहा है। वहीं कई कंपनियां हमेशा के लिए लागू कर रही हैं। बहुराष्ट्रीय कंपनी कोका कोला से जुड़ी हिंदुस्तान कोका कोला ने भी अपने कर्मचारियों को हमेशा के लिए वर्क फ्रॉम होम करने की छूट दे दी है।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply