सुशांत मामले में रिया चक्रवर्ती से लगातार तीसरे दिन हुई पूछताछ, 9 घंटे तक CBI ने दागे सवाल पर सवाल


बॉलीवुड एक्टर सुशांत सिंह राजपूत की मौत के मामले में मुख्य आरोपी रिया चक्रवर्ती से रविवार को केंद्रीय जांच एजेंसी (सीबीआई) ने लगातार तीसरे दिन पूछताछ की। जांच एजेंसी ने नौ घंटे तक कई सवाल-जवाब किए। सुशांत सिंह राजपूत ने 14 जून को मुंबई के बांद्रा स्थित फ्लैट में कथित रूप से आत्महत्या कर ली थी। हालांकि, सीबीआई आत्महत्या और हत्या, दोनों ही एंगल से जांच कर रही है। 

सीबीआई ने इस मामले में पूछताछ के लिए रिया के अलावा उनके भाई शौविक चक्रवर्ती को भी सांताक्रूज के कलिना में स्थित डीआरडीओ गेस्ट हाउस बुलाया। इससे पहले शनिवार को भी विशेष जांच दल ने रिया से इस मामले में सात घंटे से अधिक समय तक पूछताछ की थी। सुशांत की मौत के मामले की जांच करने सीबीआई की विशेष टीम दिल्ली से आई हुई है जो डीआरडीओ गेस्ट हाउस में ही रुकी हुई है। 

जांच एजेंसी की टीम ने शुक्रवार को रिया चक्रवर्ती से 10 घंटे से भी ज्यादा देर तक पूछताछ की थी। इसके बाद एक्ट्रेस पुलिस के सुरक्षा घेरे में अपने घर पहुंची थीं क्योंकि वहां बड़ी संख्या में मीडियाकर्मी मौजूद थे। सीबीआई की टीम ने राजपूत के साथ फ्लैट में रहने वाले सिद्धार्थ पिठानी, रसोइए नीरज सिंह और अकाउंटेंट रजत मेवाती से शनिवार को पूछताछ की थी।

रिया पर सुशांत को आत्महत्या करने के लिए उकसाने का आरोप है। सुशांत की मौत के मामले में 27 अगस्त को उस समय एक नया मोड़ आ गया था जब वॉट्सऐप पर रिया और अन्य लोगों के बीच हुई बातचीत के कुछ अंश मीडिया में सामने आ गए थे, इस बातचीत में कथित रूप से ड्रग्स का भी जिक्र किया गया था। महाराष्ट्र के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने शनिवार को कहा था कि सुशांत मामले में कथित रूप से ड्रग्स के लेन-देन की जांच की मांग को लेकर उन्हें कुछ शिकायतें मिली हैं जिसे वह सीबीआई को सौंप देंगे। 

नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो की एक तीन सदस्यीय टीम दिल्ली से मुंबई गई है, जो इस मामले में ड्रग्स की भूमिका की भी जांच करेगी। इसके अलावा प्रवर्तन निदेशालय भी रिया के खिलाफ जांच कर रहा है। 





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply