सूटकेस में महिला की लाश वाली फोटो को लव जिहाद बताकर तनिष्क पर साधा जा रहा निशाना, असल में महिला हिंदू थी या मुस्लिम, अब तक पता नहीं चला


  • Hindi News
  • No fake news
  • Fact Check : Tanishq’s Advertisement Is Being Targeted By Calling The Photo Of The Woman’s Dead Body In A Suitcase As Love Jihad, The Dead Found In Haryana Has Not Been Identified Yet.

2 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

क्या हो रहा है वायरल : सोशल मीडिया पर एक फोटो वायरल हो रही है। सूटकेस में रखी महिला की लाश रखी दिख रही है। दावा किया जा रहा है कि मृतक महिला हिंदू है, मुस्लिम घर में शादी होने के बाद उसकी हत्या कर दी गई।

फोटो और मैसेज को शेयर करते हुए लोग तनिष्क के उस विज्ञापन पर निशाना साध रहे हैं। जिसमें एक हिंदू लड़की को मुस्लिम घर की बहू दिखाया गया था। लाश की फोटो और तनिष्क के विज्ञापन के एक सीन की फोटो का कोलाज शेयर किया जा रहा है।

वायरल मैसेज का हिंदी अनुवाद है- तनिष्क दिखा रहा है कि हिंदू लड़की मुस्लिम घर में 100% सुरक्षित है। जबकि, असल में हिंदू लड़कियों दूसरे धर्म में शादी करके बिल्कुल सुरक्षित नहीं हैं। वे लव जिहाद में फंसती हैं और मारी जाती हैं।

और सच क्या है ?

  • वायरल फोटो को गूगल पर रिवर्स सर्च करने से 13 अक्टूबर की कुछ मीडिया रिपोर्ट्स हमारे सामने आईं। जिनसे पता चलता है कि हरियाणा के सिरसा में सूटकेस में एक महिला की लाश मिली है। हालांकि, अब तक इस लाश की पहचान नहीं हो सकी है।
  • जानकारी की पुष्टि के लिए इस खबर को हमने अलग-अलग की वर्ड के जरिए कुछ अन्य वेबसाइट्स पर तलाशना शुरू किया। दैनिक भास्कर की वेबसाइट पर भी हमें यही खबर मिली। खबर में फोटो भी वही है जिसे लव जिहाद एंगल से शेयर किया जा रहा है।
सूटकेस में महिला की लाश वाली फोटो को लव जिहाद बताकर तनिष्क पर साधा जा रहा निशाना, असल में महिला हिंदू थी या मुस्लिम, अब तक पता नहीं चला
  • दैनिक भास्कर की खबर के मुताबिक, सिरसा के डिंग थाना क्षेत्र में गांव फूलकां से होकर बहने वाली बनमंदौरी माइनर से 9 अक्टूबर की शाम को एक सूटकेस में युवती का शव मिला। मृतका के गले पर गहरे रंग के निशान हैं, जिससे ये अंदेशा जताया जा रहा है कि गला घोंटकर हत्या की गई है। अभी तक पहचान नहीं हो पाई है। खबर में कहीं भी लव जिहाद वाले एंगल का जिक्र नहीं है।
  • स्पष्ट है कि जिस लाश की फोटो वायरल हो रही है। उसकी अब तक पहचान ही नहीं हो सकी है। यानी वायरल मैसेज में किया जा रहा लव जिहाद का दावा मनगढ़ंत है।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply