सोफे वाले ट्रैक्टर पर मचा बवाल तो राहुल गांधी बोले- PM के हजारों करोड़ के प्लेन पर क्यों नहीं उठाते सवाल


कृषि कानूनों के खिलाफ राहुल गांधी मोदी सरकार के खिलाफ काफी मुखर दिख रहे हैं। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने किसान बचाओ यात्रा के दौरान उनके ट्रैक्टर में लगी गद्दी पर सवाल करने वाले भारतीय जनता पार्टी के नेताओं पर निशाना साधते हुए कहा कि उन्हें मेरे ट्रैक्टर की गद्दी तो दिखी लेकिन करदाताओं के आठ हजार करोड़ रुपये से खरीदा गया आरामदायक और आलीशान एयर इंडिया का जहाज नहीं दिखा ।

राहुल गांधी ने खेती बचाओ यात्रा के तीसरे दिन मंगलवार को पटियाला में पत्रकारों से बातचीत में ट्रैक्टर की गद्दी को लेकर पूछे गये सवाल के जवाब में कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के लिए खरीदे गए मंहगे और लग्जरी विमान के बारे में सवाल क्यों नहीं पूछा जाता। उसमें तो एक नहीं कई पलंग होंगे, मोदी ने हजारों करोड़ में वो प्लेन खरीदा है।

गौरतलब है कि राहुल गांधी, पंजाब के मुख्यमंत्री, पंजाब मामलों के प्रभारी सहित कई नेता जिस ट्रैक्टर पर यात्रा के दौरान बैठे थे उसकी आरामदायक गद्दी को भाजपा ने मुद्दा बना लिया। केंद्रीय मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने भी ट्वीट कर राहुल गांधी को घेरा था।

राहुल गांधी ने कहा कि जो विमान अमरीका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के पास है ,सिर्फ इसलिए नरेंद्र मोदी को भी ऐसा ही विमान चाहिये, जिस पर लोगों के करोड़ों रुपये खर्च किए। हैरानी की बात है कि कोई व्यक्ति वीवीआईपी बोइंग 777 को खरीदने के लिए इतनी बड़ी रकम को नहीं देख रहा और कोई उनसे इस बारे में सवाल भी नहीं पूछ रहा लेकिन मेरे ट्रैक्टर की गद्दी पर नरेंद्र मोदी के शुभचिंतकों की निगाहें लगी हुई थीं। 

बता दें कि भारत के राष्ट्रपति, उपराष्ट्रपति और प्रधानमंत्री की यात्रा के लिए अमेरिका से ‘एयर इंडिया वन’ विमान आया है। यह वीआईपी एयरक्राफ्ट एक अक्टूबर को अमेरिका से भारत पहुंचा। इन विमानों के लिए भारत ने 2018 में बोईंग कंपनी से डील की थी। विमानों को कस्टमाइज करने का काम अमेरिका में किया गया। सुरक्षा जरूरतों के हिसाब से बदलाव किया गया। भारत को मिलने वाले इस विमान का नाम Air India One रखा गया है। 



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply