स्वतंत्रता दिवस पर ब्रिटिश सांसद ने गाया- ये जो देश है मेरा, स्वदेश है मेरा…


भारत के स्वतंत्रता दिवस के मौके पर लंदन में भारतीय उच्चायोग द्वारा आयोजित एक ऑनलाइन कार्यक्रम में ब्रिटिश-भारतीय सांसद ने ये जो देश है मेरा, स्वदेश है मेरा गीत गाया। कार्यक्रम में कई सांसदों, हाउस ऑफ लॉर्ड्स के सदस्यों और समुदाय के प्रमुख नेताओं ने भारत और यूके के बीच ’लिविंग ब्रिज’ की सराहना की।

कार्यक्रम में भारत की राजदूत गायत्री कुमार, बोरिस जॉनसन सरकार में एशियाई मामलों के मंत्री तारिक अहमद ने संदेश दिया। इसे हाउस ऑफ लॉर्ड्स के सदस्य स्वराज पॉल और करण बिलिमोरिया ने भी संबोधित किया। वक्ताओं ने दशकों से भारत की आजादी और उपलब्धियों की यात्रा को याद किया। 

उत्तर प्रदेश मूल के लेबर पार्टी से सांसद नवेंदु मिश्रा ने फिल्म ‘स्वदेस’ का लोकप्रिय गाना ‘ये जो देस है मेरा, स्वदेस है मेरा’ गाकर वाहवाही लूटी। मिश्रा, दिसंबर 2019 में ग्रेटर मैनचेस्टर में स्टॉकपोर्ट से पहली बार सांसद बने हैं। 

आभासी उत्सव में हैंरो मेयर नितिन पारेख और लंदन के डिप्टी मेयर राजेंद्र अग्रवाल भी शामिल थे। उत्सव में लाइव, रिकॉर्डेड संदेश दिया, उनमें कंजर्वेटिव सांसद एंड्रयू मिशेल, फिक्की यूके की उषा पाराशर, उत्तरी आयरलैंड के डिप्टी फर्स्ट मिनिस्टर मिशेल ओ नील, उद्योगपति नट पुरी और वेस्ट मिडलैंड्स की मेयर एंडिस स्ट्रीट और भारतीय पत्रकार संघ से रूपंजना दत्ता शामिल हैं। 

आयोजन के दौरान सुरक्षा के लिए पुलिस को सराहा
आयोजन के दौरान कुछ पाकिस्तान प्रायोजित विरोधी तत्वों ने दूतावास के बाहर विरोध प्रदर्शन किया। हालांकि, वहां पुलिस का सख्त पहरा था। भारतीय उच्चायोग ने बयान में कहा, हम उच्चायोग और उसके कर्मियों की सुरक्षा सुनिश्चित करने में ब्रिटिश सरकार व पुलिस से मिले सहयोग की बहुत सराहना करते हैं।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply