हिमंत बिस्व सरमा को छोटा भाई बता सोनोवाल बोले- असम को बहुत ऊंचाई पर ले जाएगा


असम के कार्यवाहक मुख्यमंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने रविवार को राजग विधायक दल के नव-निर्वाचित नेता हिमंत बिस्व सरमा को अपना ‘छोटा भाई’ बताते हुए कहा कि वह राज्य को बहुत ऊंचाई पर ले जाएंगे। असम में सत्तारूढ़ गठबंधन को दूसरी बार विधानसभा चुनाव में पूर्ण बहुमत मिलने के एक सप्ताह बाद सरमा को विधायक दल का नेता चुना गया है। सोनोवाल और सरमा दोनों को मुख्यमंत्री पद का दावेदार माना जा रहा था।

विधायक दल के नेता के रूप में सरमा का नाम पेश करने वाले सोनोवाल ने कहा कि नॉर्थ ईस्ट डेमोक्रेटिक अलायंस (नेडा) के संयोजक सरमा मेरे लिये छोटे भाई के समान हैं। मैं उन्हें इस नयी यात्रा के लिए शुभकामनाएं देता हूं। गठबंधन में शामिल तीनों दलों भाजपा, असम गण परिषद और यूपीपीएल के नव-निर्वाचित सदस्यों को संबोधित करते हुए सोनोवाल ने कहा, ”हिमंत को बहुत बड़ी जिम्मेदारी दी गई है। मेरा प्यार और आशीर्वाद उनके साथ हैं। मुझे विश्वास है कि वह समाज के सभी वर्गों के कल्याण तथा प्रगति के लिए अपने कर्तव्यों का अच्छी तरह निर्वहन करेंगे।”

सोनोवाल ने कहा कि नव-निर्वाचित मुख्यमंत्री सरमा के पास लंबा और समृद्ध राजनीतिक अनुभव है, जो असम को एक विकसित राज्य बनाने में मदद करेगा। सोनोवाल ने कहा कि पिछले पांच वर्षों से भाजपा की अगुवाई वाली राज्य सरकार शांति, प्रगति, सुरक्षा और विकास के मामले में लोगों का भरोसा और विश्वास जीतने में सफल रही। उन्होंने कहा, ”हम पर भरोसा करने और हमें लगातार दूसरे कार्यकाल के लिए स्पष्ट जनादेश देने के लिए जनता का धन्यवाद। मैंने गठबंधन के सभी निर्वाचित सदस्यों से समर्पण और ईमानदारी से काम करने का आग्रह करता हूं।”



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply