50% वर्किंग वीक में घर से काम कर सकेंगे माइक्रोसॉफ्ट के कर्मचारी, कंपनी ने वर्क फ्रॉम होम पॉलिसी का विस्तार किया


  • Hindi News
  • Business
  • Microsoft Employees Will Be Able To Work From Home In 50 Percent Working Week

नई दिल्ली12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि फ्लैक्सिबल वर्किंग आवर्स मैनेजर की बिना मंजूरी भी उपलब्ध होंगे।

  • कहीं से भी काम कर सकते हैं माइक्रोसॉफ्ट के कर्मचारी
  • कंपनी ने कहा- कर्मचारियों का वर्क शेड्यूल काफी फ्लैक्सिबल

दिग्गज सॉफ्टवेयर कंपनी माइक्रोसॉफ्ट ने अपनी वर्क फ्रॉम होम पॉलिसी में विस्तार किया है। कंपनी ने कई लोगों के लिए वर्क फ्रॉम होम को स्थायी कर दिया है। कंपनी की ओर से जारी हाइब्रिड वर्कप्लेस गाइडेंस में बताया गया है कि कर्मचारी कैसे फ्लैक्सिबल रिमोट वर्क शेड्यूल तय कर सकते हैं? साथ ही कर्मचारी देश में कहीं भी लोकेशन बदल सकते हैं। कोरोना महामारी के बीच पैदा हुई चुनौतियों से निपटने के लिए पॉलिसी में यह बदलाव किया गया है।

आधे सप्ताह घर से काम कर सकेंगे कर्मचारी

माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि कर्मचारी करीब 50 फीसदी वर्किंग सप्ताह में घर से काम कर सकेंगे। इन कर्मचारियों के मैनेजर ही स्थायी रिमोट वर्क को मंजूर कर सकेंगे। कंपनी की चीफ पीपुल ऑफिसर कैथलीन होगन ने एक माइक्रोसॉफ्ट ब्लॉग में कहा है कि हम इंडिविजुअल वर्क स्टाइल, कारोबारी आवश्यकता और कल्चर को सपोर्ट करने के लिए ज्यादा फ्लेक्सिब्लिटी ऑफर कर रहे हैं। हमने कर्मचारियों को गाइडेंस उपलब्ध कराई है ताकि कोविड-19 प्रतिबंधों के बाद ऑफिस खुलने पर कर्मचारी अपनी वर्क साइट, वर्क लोकेशन और काम के घंटों में बदलाव को लेकर फैसला कर सकें।

अधिकांश कर्मचारियों का वर्क शेड्यूल काफी फ्लैक्सिबल

माइक्रोसॉफ्ट के सीईओ सत्य नडेला ने कहा है कि वह तीन प्रमुख विचारों पर केंद्रित हैं। इसमें महामारी के बावजूद वर्क नेचर कैसे बदल रहा है? कंपनियों के अंदर सहयोग और सीखना कैसे होता है? और यह कैसे सुनिश्चित किया जाए कि कर्मचारी परेशान नहीं हैं? कंपनी का कहना है कि अधिकांश कर्मचारियों का वर्क शेड्यूल काफी फ्लैक्सिबल है। इसका मतलब यह है कि वर्क-डे में स्टार्ट और एंड टाइम ज्यादा लंबा नहीं है।

कहीं से भी काम कर सकते हैं कर्मचारी

माइक्रोसॉफ्ट ने कहा है कि कर्मचारी पूरे देश में कहीं से भी रिमोट वर्क कर सकते हैं। इसके लिए कंपनसेशन और अन्य लाभ कंपनी के जियोपे स्केल पर निर्भर करेंगे। जो कर्मचारी अपनी वर्क लोकेशन बदलेंगे, उन्हें शहर बदलने का खर्च स्वयं उठाना पड़ेगा। स्थायी रूप से रिमोट वर्क करने वाले कर्मचारियों के घर और ऑफिस खर्च माइक्रोसॉफ्ट उठाएगी। माइक्रोसॉफ्ट का कहना है कि फ्लैक्सिबल वर्किंग आवर्स मैनेजर की बिना मंजूरी भी उपलब्ध होंगे।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply