Bihar Assembly Election: भाजपा ने दूसरे चरण के उम्मीदवारों पर लगाई मुहर, ऐलान आज


बिहार में हो रहे विधानसभा चुनाव के दूसरे चरण के उम्मीदवारों के नाम भाजपा ने तय कर लिया है। शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की मौजूदगी में भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा की अध्यक्षता में पार्टी के केंद्रीय चुनाव समिति ने अपने कोटे की सीट के उम्मीदवारों के नामों को अंतिम रूप दिया। हालांकि इन नामों का औपचारिक ऐलान रविवार को किया जाएगा। 

पार्टी सूत्रों के अनुसार जिन उम्मीदवारों का चयन हुआ है उसमें से अधिकतर को प्रत्याशी बनाए जाने की सूचना दी जा चुकी है। जैसे ही नामों का ऐलान होगा कि पार्टी उन्हें सिम्बल दे देगी, ताकि वे नामांकन कर सकें। शनिवार को हुई बैठक में गृह मंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह, संगठन महामंत्री बीएल संतोष, बिहार चुनाव प्रभारी व पूर्व सीएम देवेंद्र फडणवीस, बिहार प्रभारी भूपेंद्र यादव, प्रदेश अध्यक्ष डॉ. संजय जायसवाल, प्रवक्ता शाहनवाज हुसैन और सांसद राधा मोहन सिंह शामिल रहे।

यह भी पढ़ें- भाजपा के चुनावी अभियान का आगाज करेंगे नड्डा, रविवार को गया में जनसभा

बीजेपी ने अभी तक 29 उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर चुकी है। अब उसे 81 और उम्मीदवारों की घोषणा करनी है। जद (यू) के साथ गठबंधन में भाजपा राज्य की 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी, इसमें से उसने 11 सीटें अपने सहयोगी दल वीआईपी को दी है।

गौरतलब है कि भाजपा की सहयोगी जनता दल (यू) ने अपने हिस्से के सभी उम्मीदवारों के नामों की घोषणा कर दी है। समझौते में जद (यू) के 122 सीटें आई हैं जिसमें से 7 सीटें सहयोगी हिंदुस्तान आवाम मोर्चा को दी गई है।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply