Bihar Assembly Election 2020 Live Updates


Sat, 10 Oct 2020 06:45 PM

पीएम मोदी भी पहुंचे बीजेपी मुख्यालय

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में हिस्सा लेने के लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी भी बीजेपी मुख्यालय पहुंच चुके हैं। इस बैठक में बिहार विधानसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे पर चर्चा होगी।

Sat, 10 Oct 2020 06:43 PM

‘बिहार में का बा’ का जवाब देने के लिए बीजेपी जल्द जारी करेगी गाना

भारतीय जनता पार्टी की डिजिटल विंग बिहार विधानसभा चुनाव के लिए जल्द ही गानों का एक कलेक्शन जारी करने वाली है। इन गानों के जरिए पार्टी ‘बिहार में का बा (बिहार में क्या है)’ प्रश्न का जवाब ‘बिहार में ई बा (बिहार में यह है)’ से देगी। इन गानों में नीतीश कुमार के नेतृत्व वाली बिहार सरकार के उपलब्धियों का उल्लेख किया जाएगा। इस विधानसभा चुनाव के लिए एनडीए गठबंधन में बीजेपी के साथ नीतीश कुमार की पार्टी जेडीयू भी सहभागी है।

Sat, 10 Oct 2020 06:40 PM

BJP की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में पहुंचे अमित शाह

भारतीय जनता पार्टी की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में शामिल होने के लिए अमित शाह बीजेपी मुख्यालय पहुंच चुके हैं। बिहार विधानसभा चुनाव के लिए टिकट बंटवारे के मुद्दे पर इस बैठक में चर्चा होगी।

Sat, 10 Oct 2020 12:46 PM

माले के स्टार प्रचारकों में दीपंकर के साथ कई राष्ट्रीय नेताओं के नाम

भाकपा-माले ने बिहार विधानसभा चुनाव के लिए अपनी पार्टी व महागठबंधन के प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार के लिए स्टार प्रचारकों की सूची जारी कर दी। सूची में 15 नेताओं के नाम शामिल हैं। भाकपा-माले महासचिव दीपंकर भट्टाचार्य के साथ पोलित ब्यूरो की सदस्य कविता कृष्णन, जेएनयूएसयू के पूर्व अध्यक्ष व आइसा के वर्तमान राष्ट्रीय अध्यक्ष एनसाईं बाला जी, पार्टी की केंद्रीय कमिटी के सदस्य राजू यादव, अखिल भारतीय किसान महासभा के महासचिव व ओबरा के पूर्व विधायक राजाराम सिंह का नाम सूची में शामिल है।

Sat, 10 Oct 2020 11:09 AM

पुष्पम प्रिया चौधरी की प्लूरल्स पार्टी के प्रत्याशी का नामांकन पर्चा रद्द

मोकामा विधानसभा क्षेत्र के प्लूरल्स पार्टी के प्रत्याशी राकेश कुमार का नामांकन पत्र नाम संवीक्षा के दौरान दोषयुक्त होने के कारण रद्द कर दिया गया। निर्वाची पदाधिकारी के अनुसार नामांकन पत्र में प्रस्तावकों का हस्ताक्षर एवं शपथ पत्र फॉर्म 26 अपूर्ण दाखिल किया गया था। वहीं बाढ़ विधानसभा क्षेत्र में सभी प्रत्याशियों का नामांकन पत्र वैध पाया गया है।

Sat, 10 Oct 2020 09:20 AM

महागठबंधन प्रत्याशी को कोर्ट ने लिया न्यायिक हिरासत में

आचार संहिता उल्लंघन के एक मामले में शुक्रवार को एसीजेएम-3, विवेक विशाल के कोर्ट ने पूर्व विधायक अवधेश राय को न्यायिक हिरासत में लेकर जेल भेज दिया। बचाव पक्ष के अधिवक्ता ने बताया कि कोर्ट में लंबित मामले में पूर्व विधायक ने सरेंडर किया है। जमानत आवेदन का संचालन नहीं किया गया है।

जानकारी के अनुसार अनुमंडल के विद्यापतिनगर थाने में 22 अक्टूबर 2005 को तत्कालीन बीडीओ ने आचार संहिता उल्लंघन का मामला दर्ज कराया था। इससे संबंधित प्राथमिकी में इनको आरोपी बनाया गया था। कोर्ट से लम्बित मामले में पूर्व विधायक पर गैरजमानतीय अधिपत्र (एनबीडब्ल्यू) भी जारी किया गया था।

Sat, 10 Oct 2020 08:45 AM

RJD ने दूसरे चरण के 36 से अधिक प्रत्याशियों को बांटे सिंबल

राजद ने दूसरे चरण के लिए अपने हिस्से आने वाली सीटों पर तीन दर्जन से अधिक प्रत्याशियों को सिंबल दे दिए हैं। तीसरे चरण के कुछ प्रत्याशियों को भी सिंबल दिया गया है। हालांकि, कोई अधिकृत सूची जारी नहीं की गई है। पार्टी ने अपने कई मौजूदा विधायकों के टिकट भी काट दिए हैं। सामाजिक समीकरण को देखते हुए नए चेहरों को उतारा गया है। वहीं कुछ विधायकों को टिकट कटने की स्थिति में कहीं समायोजित करने का भरोसा भी दिलाया गया है। रघुनाथपुर सीट पर पार्टी ने अभी सिंबल तो नहीं दिया है लेकिन यहां से बाहुबली शहाबुद्दीन की पत्नी हिना शहाब के चुनाव लड़ने की संभावना है।

Sat, 10 Oct 2020 08:43 AM

लालू जेल में रहें या बाहर, चुनाव पर असर नहीं : सुशील मोदी

उपमुख्यमंत्री सुशील कुमार मोदी ने कहा है कि भ्रष्टाचार के गंभीर मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद को उनकी पार्टी ऐसे प्रचारित करती है, जैसे वे स्वाधीनता संग्राम में जेल गए हों। वे यह भी भ्रम फैलाते हैं कि यदि लालू प्रसाद चुनाव के समय जेल से बाहर होते, तो ईवीएम से जिन्न निकलता और पार्टी अच्छा प्रदर्शन करती। वे भूल गए कि 2010 के विधानसभा चुनाव में लालू प्रसाद जेल से बाहर थे और उनकी पार्टी मात्र 22 सीटों पर सिमट गई थी। हकीकत है कि बिहार की राजनीति में लालू प्रसाद की ब्रांड वैल्यू जीरो हो चुकी है।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply