BJP Seats List: बिहार विधानसभा चुनाव में कहां-कहां लड़ेगी BJP, 121 सीटों की पूरी लिस्ट


बिहार विधानसभा चुनाव में भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी) 121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी। इसके लिए पार्टी ने 121 सीटों की सूची को जारी कर दिया। हालांकि, मंगलवार शाम को बीजेपी-जेडीयू की संयुक्त प्रेस कॉन्फ्रेंस में बताया गया है कि बीजेपी के हिस्से में आईं 121 सीटों में कुछ सीटें विकासशील इंसान पार्टी (VIP) को भी दी जाएंगी। 

बीजेपी की सीटों की सूची के अनुसार, रामनगर, नरकटियागंज, बगहा, लौरिया, बेतिया, रक्सौल, गोविंदगंज, कल्याणपुर विधानसभा सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी। इसके अलावा, पार्टी की 121 सीटों में पिपरा, मोतिहारी, मधुबन, सीतामढ़ी, मधुबनी, राजनगर आदि भी शामिल हैं।

इससे पहले, बिहार विधानसभा चुनाव के लिए सत्तारूढ़ राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) में मंगलवार को सीटों का बंटवारा हो गया था, जिसके तहत बीजेपी121 सीटों पर चुनाव लड़ेगी जबकि जेडीयू के हिस्से में 122 सीटें आईं। जेडीयू ने अपने खाते से जीतनराम मांझी की ‘हम’ पार्टी को सात सीट दी हैं। मुख्यमंत्री नीतीश कुमार और भाजपा के वरिष्ठ नेताओं की मौजूदगी में संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में इस आशय की घोषणा की गई।

चिराग पासवान को झटका

लोक जनशक्ति पार्टी के नेता चिराग पासवान को झटका देते हुए बीजेपी ने स्पष्ट कर दिया है कि नीतीश कुमार बिहार में राजग के नेता हैं और गठबंधन उनके नेतृत्व में चुनाव लड़ेगा। संयुक्त संवाददाता सम्मेलन में जेडीयू और बीजेपी के शीर्ष नेतृत्व ने सीटों के बंटवारे की घोषणा की जिसमें दोनों दल करीब करीब बराबर सीटों पर चुनाव लड़ेंगे।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply