Cristiano Ronaldo 100 International Goals News Updates Football Goal Records Lionel Messi | रोनाल्डो को 10 महीने से 100वें इंटरनेशनल गोल का इंतजार, चोट के कारण फिर बाहर; वर्ल्ड में अली देई के बाद दूसरे फुटबॉलर


  • Hindi News
  • Sports
  • Cristiano Ronaldo 100 International Goals News Updates Football Goal Records Lionel Messi

7 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पिछला इंटरनेशनल मैच 17 नवंबर को यूरो कप के क्वालिफाइंग मैच में लक्समबर्ग के खिलाफ खेला था। -फाइल फोटो

  • क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने पुर्तगाल के लिए 164 मैचों में 99 गोल किए हैं
  • ईरान के अली देई ने 149 मैच में सबसे ज्यादा 109 इंटरनेशनल गोल किए
  • नेशसं कप में शनिवार को पुर्तगाल ने क्रोएशिया को 4-1 से शिकस्त दी

पुर्तगाल के स्टार फुटबॉलर क्रिस्टियानो रोनाल्डो 10 महीने से अपने 100वें इंटरनेशनल गोल का इंतजार कर रहे हैं। वे टीम के लिए 164 मैच में 99 गोल करने वाले पहले खिलाड़ी हैं। पैर के अंगूठे में चोट के कारण रोनाल्डो नेशंस कप में शनिवार को क्रोएशिया के खिलाफ नहीं खेल सके। ऐसे में उनका इंतजार ओर बढ़ गया है।

रोनाल्डो ने पिछले साल 17 नवंबर को यूरो कप के क्वालिफाइंग मैच में लक्समबर्ग के खिलाफ खेला था। जिसमें टीम को 2-0 से जीत मिली थी। रोनाल्डो सबसे ज्यादा इंटरनेशनल गोल के मामले में ईरान के पूर्व फुटबॉलर अली देई से ही पीछे हैं। अली ने 149 मैच में 109 गोल दागे थे।

पैर के अंगूठे में दर्द होने के कारण नहीं खेल पाए
कोच फर्नांडो सांतोस ने बताया कि रोनाल्डो ने सोमवार और मंगलवार को टीम के साथ ट्रेनिंग की थी। बुधवार को उनके अंगूठे में सूजन आ गई थी। इसके कारण वे दवा भी ले रहे हैं। उम्मीद है कि जल्द ही वापसी कर लेंगे।

नेशंस कप में पुर्तगाल का दूसरा मुकाबला 9 सितंबर को स्वीडन से होने वाला है। ऐसे में उम्मीद जताई जा रही है कि रोनाल्डो मैच तक फिट हो जाएंगे।

यूरोप में नवंबर के बाद कोई इंटरनेशनल मैच नहीं हुए
यूरोप में कोरोना के कारण पिछले नंवबर के बाद कोई भी इंटरनेशनल मैच नहीं हुए हैं। हालांकि ला लिगा, चैम्पियंस लीग और यूरोपा लीग खेले गए हैं। वहीं, 2020 यूरोपा फुटबॉल लीग को भी अगले साल के लिए रद्द कर दिया गया है।

रोनाल्डो ने 2004 में डेब्यू किया था
रोनाल्डो ने अपना पहला इंटरनेशनल मैच ग्रीस के खिलाफ 12 जून 2004 को खेला था। इसमें अपना पहला इंटरनेशनल गोल किया था। जबकि अली देई ने अपने देश के लिए पहला इंटरनेशनल मैच 25 जून 1993 को ताइपे के खिलाफ खेला था। अली ने पहले ही मैच में 3 गोल किए थे। उन्होंने टीम को 6-0 से जीत दिलाई थी। जबकि उन्होंने अपना अंतिम इंटरनेशनल मैच 1 मार्च 2006 को कोस्टा रिका के खिलाफ खेला था।

भारत के सुनील छेत्री 10वें नंबर पर
सबसे ज्यादा इंटरनेशन गोल के मामले में भारत के सुनील छेत्री 10वें नंबर पर हैं। उन्होंने टीम इंडिया के लिए 115 मैच में 72 गोल दागे हैं। इस मामले में वे अर्जेंटीना के लियोनल मेसी से काफी आगे हैं। मेसी इस लिस्ट में 70 गोल के साथ 17वें नंबर पर हैं। इसके लिए उन्होंने 138 मैच खेले हैं।

0



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply