CSK vs RR: लुंगी एनगिडी का आखिरी ओवर IPL इतिहास के सबसे महंगे ओवरों में शामिल


शारजाह में खेले गए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) 2020 के चौथे मुकाबले में मंगलवार को चेन्नई सुपरकिंग्स के तेज गेंदबाज लुंगी एनगिडी के आखिरी ओवर में 30 रन बने और यह आईपीएल इतिहास के सबसे महंगे ओवरों में शामिल हो गया। राजस्थान रॉयल्स के लिए 9वें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए मैदान पर उतरे जोफ्रा आर्चर ने उनकी पहली चार गेंदों पर छक्के लगाए जिनमें से दो गेंद नो बॉल थी। जोफ्रा आर्चर ने लुंगी एनगिडी के आखिरी ओवर में चार छक्के लगाकर केवल आठ गेंदों पर नाबाद 27 रन बनाए जिससे टीम का स्कोर 200 रन के पार पहुंच गया।

इससे पहले आईपीएल 2020 में ही दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब के बीच हुए मैच में क्रिस जोर्डन ने भी आईपीएल इतिहास का सबसे महंगा आखिरी ओवर फेंका था। 20 सितंबर को दिल्ली कैपिटल्स के खिलाफ दुबई में उन्होंने किंग्स इलेवन की तरफ से पारी का आखिरी ओवर फेंका, जो सबसे महंगा साबित हुआ। इस ओवर में जॉर्डन ने 30 रन दिए, जिसमें एक वाइड और एक नो बॉल भी था।

इसी तरह से 2017 में राइजिंग पुणे जाएंट की ओर से अशोक डिंडा ने मुंबई इंडियन्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए 30 रन लुटाए थे। वहीं, 2018 में मवी ने केकेआर की ओर से खेलते हुए दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ 29 और ब्रावो ने भी इतने ही रन मुंबई इंडियन्स की तरफ से चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ गेंदबाजी करते हुए लुटाए थे।   

गौरतलब है कि आईपीएल के इतिहास में 2011 में सबसे महंगा ओवर फेंका गया था, जिसमें इस में 37 रन बने थे। वेस्टइंडीज के विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल ने कोच्ची टस्कर्स केरला के खिलाफ खेलते हुए प्रशांत परमेस्वरन के एक ओवर में 37 बनाए थे।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply