Dilip Kumar write a message for Saira Banu goes viral – दिलीप कुमार ने सायरा बानो के लिए लिखा मैसेज, बोले


दिलीप कुमार (Dilip Kumar) ने सायरा बानो के लिए लिखा मैसेज

खास बातें

  • सायरा बानो ने दिलीप कुमार के लिए लिखा मैसेज
  • सायरा बानो का ट्वीट हुआ वायरल
  • सायरा बानो ने 11 अक्टूबर के लिए लिखा यह खास मैसेज

नई दिल्ली:

बॉलीवुड के मशहूर एक्टर दिलीप कुमार (Dilip Kumar) यानी मोहम्मद युसुफ खान (Mohammad Yusuf Khan) ने अपने काम और अपनी फिल्मों से लोगों के दिलों में खास जगह बनाई है. दिलीप कुमार की फिल्में आज भी लोगों के दिलों-दिमाग में बसी हुई हैं. वह इन दिनों भले ही बॉलीवुड से दूर हों, लेकिन वह अकसर सोशल मीडिया पर फैंस के लिए फोटो, वीडियो और अपनी हेल्थ से जुड़ी जानकारी शेयर करते रहते हैं. हाल ही में दिलीप कुमार के ट्विटर अकाउंट से सायरा बानो ने अपनी दिल की बात शेयर की है. सायरा ने लिखा- ’11 अक्टूबर, हमेशा मेरे जीवन का सबसे खूबसूरत दिन होता है. दिलीप साहब ने इस दिन मुझसे शादी की और मेरे सपनों को साकार किया. लेकिन इस साल 11 अक्टूबर को हम कोई जश्न नहीं मना रहे हैं क्योंकि आप सभी जानते हैं हमने अपने दो भाइयों अहसान भाई और असलम भाई को खो दिया है’. 

यह भी पढ़ें

दिलीप कुमार के ट्विटर हैंडल से कोरोनावायरस महामारी को लेकर भी ट्वीट की गई. जिसमें लिखा गया कि Covid-19  ने करोड़ों लोगों की जिंदगी में उथल- पुथल मचा दी है. इस बीमारी ने लाखों लोगों की जान ले ली. मेरे प्यारे फैंस और सभी लोगों से अनुरोध है कि वह अपना ख्याल रखें. सभी लोग साथ रहें और सुरक्षित रहें, ईश्वर से यही कामना है. 

बता दें कि कुछ दिन पहले दिलीप कुमार (Dilip Kumar) के छोटे भाई एहसान खान (Ehsan Khan) छोटे भाई असलम खान का निधन भी कोरोना से हो गया था. दोनों भाई की मौत Covid19 से ही हुई थी. दोनों भाईयों को मधुमेह, उच्च रक्तचाप जैसी गंभीर बीमारी थी.

बता दें कि दिलीप कुमार (Dilip Kumar) एक बॉलीवुड एक्टर होने के साथ-साथ एक प्रोड्यूसर भी हैं. हिंदी सिनेमा में अपने काम के लिए दिलीप कुमार खूब जाने जाते हैं. उन्हें ‘ट्रेजेडी किंग’ और ‘द फर्स्ट खान’ के नाम से भी जाना जाता है. दिलीप कुमार ने फिल्म ‘ज्वार भाटा’ से 1944 में डेब्यू किया था. 5 दशकों तक चले उनके करियर में उन्होंने करीब 65 फिल्मों में काम किया था. उन्हें फिल्म ‘अंदाज’, ‘बाबुल’, ‘दीदार’, ‘आन’, ‘दाग’, ‘देवदास’, ‘आजाद’, ‘नया दौर’, ‘यहूदी’, ‘मधुमति’, ‘कोहिनूर’ और ‘मुगल-ए-आजम’ जैसी फिल्मों के लिए खूब जाना जाता है. दिलीप कुमार 97 साल हैं.साल 1966 में दिलीप कुमार ने सायरा बानो ने अपने प्यार का इजहार दुनिया के सामने किया. दिलीप कुमार से सायरा बानों 22 साल छोटी है. जब दिलीप कुमार ने सायरा बानो से शादी की तब उनकी उम्र 44 साल की थी. दोनों ने बिना किसी की परवाह किये 11 अक्टूबर 1966 में शादी के बंधन में बंधे. 





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply