Dinesh Khara to take charge of country’s largest bank, BBB recommends for chairman of SBI | देश के सबसे बड़े बैंक की कमान संभालेंगे दिनेश खारा, बीबीबी ने एसबीआई चेयरमैन पद के लिए की सिफारिश


  • Hindi News
  • Business
  • Dinesh Khara To Take Charge Of Country’s Largest Bank, BBB Recommends For Chairman Of SBI

मुंबईएक मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

बता दें कि करीबन 40 लाख करोड़ रुपए की असेट के साथ एसबीआई देश का सबसे बड़ा बैंक है

  • खारा के चेयरमैन बनने के बाद बैंक को चौथे एमडी की भी नियुक्ति करनी होगी
  • हाल में अश्विनी भाटिया को चौथा एमडी बनाया गया था। वे म्यूचुअल फँड के एमडी थे

देश के सबसे बड़े बैंक भारतीय स्टेट बैंक (एसबीआई) के नए चेयरमैन दिनेश खारा हो सकते हैं। बैंक बोर्ड ब्यूरो (बीबीबी) ने शुक्रवार को खारा के नाम की सिफारिश की है। अब अप्वाइंटमेंट कैबिनेट कमिटी (एसीसी) इस पर अंतिम फैसला लेगी।

चार एमडी को बुलाया गया था

बीबीबी ने शुक्रवार को बैंक के चार प्रबंध निदेशक (एमडी) को इंटरव्यू के लिए बुलाया था। इसमें सबसे वरिष्ठ एमडी दिनेश खारा, सी.एस शेट्‌टी, अरिजीत बसू और अश्विनी भाटिया का समावेश था। अश्विनी भाटिया इसी महीने बैंक में एमडी बने थे। इससे पहले वे एसबीआई म्यूचुअल फंड में एमडी थे। बीबीबी ने सी.एस. शेट्‌टी का नाम रिजर्व में रखा है। अगर किसी कारण से खारा के नाम का चयन नहीं हो पाता है तो ऐसे में शेट्‌टी नए चेयरमैन के लिए चुने जाएंगे।

वर्तमान चेयरमैन अक्टूबर में होंगे रिटायर

बता दें कि बैंक के वर्तमान चेयरमैन रजनीश कुमार अक्टूबर में रिटायर हो रहे हैं। नए चेयरमैन का कार्यकाल अक्टूबर से शुरू हो रहा है। बीबीबी ने कहा कि प्रदर्शन और अनुभव को देखते हुए बोर्ड ने खारा के नाम की सिफारिश की है। जबकि सी.एस. शेट्‌टी को रिजर्व उम्मीदवार के रूप में रखा गया है।बता दें कि करीबन 40 लाख करोड़ रुपए की असेट के साथ एसबीआई देश का सबसे बड़ा बैंक है। हाल में इसमें इसके एसोसिएट्स बैंकों का विलय किया गया था।

रजनीश कुमार को मुश्किल है सेवा विस्तार मिलना

यह वैश्विक स्तर पर शीर्ष 55 बैंकों की लिस्ट में आता है। बैंक ने हाल के समय में अच्छा प्रदर्शन किया है। बैंक बोर्ड ब्यूरो की इस सिफारिश के बाद ही रजनीश कुमार के सेवा विस्तार की संभावना भी खत्म हो गई है। रजनीश कुमार जब 2017 में चेयरमैन बने थे, उसी समय उनको सेवा विस्तार दिया गया था। हालांकि उस समय वो एमडी पद से रिटायर होने वाले थे, पर सरकार ने उन्हें चेयरमैन बनाकर सेवा विस्तार दे दिया था।

0



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply