ENG vs AUS: आरोन फिंच के खिलाफ रिव्यू लेने पर हुई इंग्लैंड की फजीहत, जानें पूरा मामला


तीन टी20 मैचों की सीरीज का दूसरा मैच इंग्लैंड और ऑस्ट्रेलिया के बीच साउथम्पटन में खेला जा रहा है। मेहमान टीम ने टॉस जीता और पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया। ऑस्ट्रेलिया की शुरुआत बेहद खराब रही और पावरप्ले ओवरों में ही उसने अपने तीन विकेट गंवा दिए। हालांकि, ऑस्ट्रेलिया के कप्तान आरोन फिंच काफी मजबूती से क्रीज पर खड़े रहे और उन्होंने रन गति को लगातार बढ़ाने का काम किया।

इस दौरान सातवें ओवर में एक मजेदार घटना हुई, जब फिंच को एलबीडब्ल्यू रिव्यू पर जीवनदान मिला। जबकि ऐसा कुछ हुआ ही नहीं था। सिर्फ इंग्लैंड के खिलाड़ियों को ऐसा लगा कि वे एलबीडब्ल्यू हैं और उन्होंने रिव्यू ले लिया। पावरप्ले खत्म होने के तुरंत बाद इंग्लैंड के गेंदबाजी की कमान आदिल राशिद को सौंपी। 

सातवां ओवर करने आए राशिद की पहली गेंद पर एक रन लेकर मार्कस स्टोयनिस ने अपना छोड़ बदल दिया। अब बैटिंग पर थे आरोन फिंच। दूसरी गेंद पर कोई भी रन नहीं हुआ। राशिद की तीसरी गेंद जो कि लेग ब्रेक थी उसे फिंच ने फ्रंट फुट पर जाकर रक्षात्मक तरीके से खेला। लेकिन जॉस बटलर और राशिद को लगा कि गेंद ने पैड को पहले हिट किया है और इसीलिए उन्होंने आउट के लिए अपील कर दी। वो तुरंत ही कप्तान इयोन मोर्गन से इस पर डिस्कशन करने लगे।

तीनों खिलाड़ी एक जगह जमा होकर रिव्यू पर सोच-विचार करने लगे, लेकिन उन्हें इसके लिए शर्मिंदगी उठानी पड़ी। रिप्ले में साफ दिखाई दे रहा था कि गेंद ने बल्ले के बिल्कुल बीचोंबीच हिट किया है। और आखिर में फील्ड अंपायर का फैसला ही मान्य रहा। इसके बाद मैदान पर सभी खिलाड़ी हंसते नजर आए, लेकिन अपने इस पैसले की वजह से इंग्लैंड को अपना रिव्यू गंवाना पड़ा।

 





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply