England ENG vs Pakistan PAK 2nd Test ENG vs PAK Southampton Second Test 4th Day Live Cricket Ccore Update | चौथे दिन का खेल शुरू; बारिश के कारण मैच की पहली पारी अब तक पूरी नहीं हो सकी, पाकिस्तान का स्कोर 223/9


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • England ENG Vs Pakistan PAK 2nd Test ENG Vs PAK Southampton Second Test 4th Day Live Cricket Ccore Update

5 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

पाकिस्तान के विकेटकीपर बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान अर्धशतकीय पारी खेलकर नाबाद हैं।

  • पाकिस्तान के आबिद अली ने 60 और बाबर आजम ने 47 रन बनाए, ब्रॉड और एंडरसन को 3-3 विकेट
  • मौजूदा 3 टेस्ट की सीरीज में इंग्लैंड 1-0 से आगे, पहले मैच में पाकिस्तान को 3 विकेट से हराया

इंग्लैंड और पाकिस्तान के बीच तीन टेस्ट की सीरीज का दूसरा मैच साउथैंप्टन के रोज बाउल स्टेडियम में खेला जा रहा है। मैच का तीसरा दिन बारिश के कारण नहीं हो सका। चौथे दिन का खेल शुरू हो गया है। पाकिस्तान ने पहली पारी में 9 विकेट पर 223 रन बना लिए हैं। फिलहाल, मोहम्मद रिजवान 60 और नसीम शाह 1 रन बनाकर नाबाद हैं। रिजवान ने टेस्ट करियर का दूसरा अर्धशतक लगाया है।

बारिश के कारण मैच के पहले दिन 45.4 और दूसरे दिन 40.2 ओवर का ही खेल हो सका। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी कर रही पाकिस्तान के लिए आबिद अली ने 60 और बाबर आजम ने 47 रन की पारी खेली है। वहीं, इंग्लैंड की ओर से तेज गेंदबाज स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन ने 3-3 विकेट लिए।

बाबर आजम फिफ्टी से चूके

पाकिस्तान के दिग्गज बल्लेबाज बाबर को ब्रॉड ने जोस बटलर के हाथों कैच आउट कराया। वे फिफ्टी बनाने से 3 रन से चूक गए। जबकि आबिद करियर का पहला अर्धशतक लगाकर आउट हो गए। सैम करन की बॉल पर रोरी बर्न्स ने उनका कैच लिया। पहला विकेट शान मसूद के रूप में गिरा था। वे 1 रन बनाकर जेम्स एंडरसन की बॉल पर एलबीडब्ल्यू हो गए। जबकि एंडरसन ने ही कप्तान अजहर अली को 20 रन पर रोरी बर्न्स के हाथों कैच आउट कराया।

11 साल बाद टीम में लौटे फवाद शून्य पर आउट

इस दूसरे टेस्ट के लिए पाकिस्तान टीम में एक बदलाव किया गया है। शादाब खान की जगह फवाद आलम को मौका मिला। फवाद 11 साल बाद टेस्ट खेल रहे हैं। इस मैच की पहली पारी में वे बगैर खाता खोले पवेलियन लौट गए। क्रिस वोक्स ने फवाद को एलबीडब्ल्यू किया। वहीं, इंग्लैंड टीम में दो बदलाव किए गए हैं। बेन स्टोक्स और जोफ्रा आर्चर की जगह जैक क्राउली और सैम करन को मौका मिला है। स्टोक्स पारिवारिक कारणों से सीरीज से ही बाहर हो गए हैं।

फवाद को 88 टेस्ट के बाद मौका, यह रिकॉर्ड दर्ज कराने वाले दूसरे पाकिस्तानी

क्रिकेटर कब से कब तक कितने टेस्ट का अंतर
यूनिस अहमद 1969 से 1987 104
फवाद आलम 2009 से 2020 88
शाहीद नजीर 1999 से 2006 65
मंजूर इलाही 1987 से 1995 54

इंग्लैंड के पास 10 साल बाद सीरीज जीतने का मौका

पहले मैच में हारते-हारते जीतने वाली इंग्लैंड के पास अब सीरीज जीतने का मौका है। इंग्लिश टीम यदि दूसरा मैच भी जीतती है, तो वह 10 साल बाद पाकिस्तान के खिलाफ कोई टेस्ट सीरीज जीतेगी। फिलहाल, इंग्लैंड इस सीरीज में 1-0 से आगे है।

दोनों टीमें:पाकिस्तान: शान मसूद, आबिद अली, अजहर अली (कप्तान), बाबर आजम, असद शफीक, फवाद आलम, मोहम्मद रिजवान, यासिर शाह, मोहम्मद अब्बास, शाहीन अफरीदी और नसीम शाह।इंग्लैंड: रोरी बर्न्स, डॉम सिबली, जैक क्राउली, जो रूट (कप्तान), ओली पोप, जोस बटलर, क्रिस वोक्स, सैम करन, डॉम बेस, स्टुअर्ट ब्रॉड और जेम्स एंडरसन।

0



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply