England vs Australia 2nd T20 Live | Eng Vs Aus Southampton Second T20 Cricket Score Live Updates: Eoin Morgan VS Aaron Finch | इंग्लैंड लगातार 6 सीरीज से नहीं हारा, ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच जीतते ही टी-20 रैंकिंग में नंबर-1 हो जाएगी टीम


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • England Vs Australia 2nd T20 Live | Eng Vs Aus Southampton Second T20 Cricket Score Live Updates: Eoin Morgan VS Aaron Finch

लंदनएक घंटा पहले

  • कॉपी लिंक

इंग्लैंड ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ पहला टी-20 2 रन से जीता था, यह इंग्लैंड की ऑस्ट्रेलिया पर लगातार दूसरी जीत थी।

  • इंग्लैंड ने पिछली 6 में से पांच सीरीज जीती हैं जबकि पाकिस्तान के खिलाफ पिछली सीरीज ड्रॉ रही
  • दोनों देशों के बीच दूसरा टी-20 भारतीय समय के मुताबिक रविवार शाम 6.45 बजे से, मैच सोनी सिक्स पर लाइव आएगा

ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच रविवार को साउथैंप्टन में तीन टी-20 की सीरीज का दूसरा मुकाबला होगा। इंग्लैंड ने शुक्रवार को पहला मैच 2 रन से जीता था। यह ऑस्ट्रेलिया पर उसकी लगातार दूसरी जीत थी। इंग्लैंड ने 2 साल के भीतर 6 टी-20 सीरीज खेली है। इसमें से इंग्लिश टीम एक भी नहीं हारी है।

सिर्फ पाकिस्तान के खिलाफ पिछले महीने हुई सीरीज 1-1 से ड्रॉ रही, बाकी पांच इंग्लैंड ने जीती। इस दौरान उसने श्रीलंका, पाकिस्तान, न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका को हराया।इंग्लैंड दूसरा टी-20 जीतते ही, न सिर्फ सीरीज जीत जाएगा बल्कि टी-20 रैंकिंग में भी नंबर-1 हो जाएगा।

फिलहाल, ऑस्ट्रेलिया 275 रेटिंग पॉइंट के साथ नंबर-1 है। 2011 में जब से टी-20 रैंकिंग शुरू हुई है, ऑस्ट्रेलिया पहली बार इस साल मार्च में नंबर-1 बना। उसने 27 महीने से इस पोजीशन पर काबिज पाकिस्तान को पीछे छोड़ा था।

इंग्लैंड मैच जीतकर टी-20 में नंबर-1 वन टीम बन जाएगी

दूसरे स्थान पर 271 रेटिंग पॉइंट के साथ इंग्लैंड है। अगर मेजबान टीम दूसरा टी-20 जीतती है, तो उसके 273 अंक हो जाएंगे और अपने से निचली रैंकिंग वाली टीम से हारने के कारण ऑस्ट्रेलिया को दो अंक का नुकसान होगा और उसके भी 273 पॉइंट हो जाएंगे। लेकिन नेट रन रेट के आधार पर इंग्लैंड पहले स्थान पर काबिज हो जाएगा।

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले मैच में 9 रन के भीतर 4 विकेट गंवाए थे

पिछले मैच में इंग्लैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 20 ओवर में 162 रन बनाए थे। जीत के लिए मिले 163 रन के टारगेट का पीछा करते हुए ऑस्ट्रेलियाई टीम 6 विकेट पर 160 रन ही बना सकी और 2 रन से मैच हार गई। एक वक्त ऑस्ट्रेलिया के एक विकेट पर 124 रन थे। उसे आखिरी 6 ओवर में 39 रन बनाने थे और उसके 9 विकेट बाकी थे। लेकिन 9 रन के भीतर ही उसने 4 विकेट गंवा दिए और इसके बाद टीम मैच में वापसी नहीं कर पाई।

टीम के लिए मिडिल ऑर्डर कमजोर कड़ी साबित हुआ। पहले मैच में ग्लेन मैक्सवेल ने 1, एलेक्स कैरी 1 और एश्टन एगर भी 4 रन ही बना सके। ऐसे में अगर ऑस्ट्रेलिया को सीरीज में वापसी करनी है, तो इस परेशानी को दूर करना होगा।

वॉर्नर और फिंच फॉर्म में

ऑस्ट्रेलिया के अच्छी बात यह है कि कप्तान एरॉन फिंच और डेविड वॉर्नर फॉर्म में हैं। वॉर्नर ने पिछले मैच में अर्धशतक लगाया था। यह उनकी टी-20 में 19वीं फिफ्टी थी। पिछले डेढ़ साल में वॉर्नर ने 9 पारियों में 142 के स्ट्राइक रेट से 415 रन बनाए हैं। वॉर्नर के अलावा स्टीव स्मिथ भी टीम के लिए रन मशीन साबित हुए हैं। उन्होंने इस दौरान 6 पारी में 147 से ज्यादा की स्ट्राइक रेट से 250 रन बनाए। हालांकि, पिछले मैच में वे 18 रन बनाकर आउट हो गए थे। उधऱ, फिंच ने भी पिछले मैच में टी-20 में 2 हजार रन पूरे किए।

हेड टू हेड
दोनों देशों के बीच अब तक 17 टी-20 हुए हैं। इसमें ऑस्ट्रेलिया ने 9 और इंग्लैंड ने 6 जीते हैं। एक मैच बेनतीजा रहा। इंग्लैंड में भी ऑस्ट्रेलिया का रिकॉर्ड अच्छा नहीं रहा है। ऑस्ट्रेलिया ने यहां 7 टी-20 खेले हैं। इसमें उसे सिर्फ एक में जीत मिली है, जबकि 5 मैच हारा है। एक मुकाबला बेनतीजा रहा। इंग्लैंड-ऑस्ट्रेलिया के बीच अब तक 8 टी-20 सीरीज हुई है। इसमें से तीन इंग्लैंड और दो ऑस्ट्रेलिया जीता है, जबकि तीन सीरीज ड्रॉ रही।

ऑस्ट्रेलिया ने पिछले 12 में से 9 टी-20 जीते
ऑस्ट्रेलिया इस साल पहली बार टी-20 रैंकिंग में शीर्ष पर पहुंचा है। उसने पिछले 12 में से 9 टी-20 जीते हैं। पिछले साल उसने श्रीलंका और पाकिस्तान को अपने घर में हराया था, जबकि इस साल फरवरी में दक्षिण अफ्रीका को उसी के घर में शिकस्त दी थी। उधर, इंग्लैंड ने मार्च 2019 से अब तक 16 टी-20 खेले हैं। इसमें उसे 10 में जीत, जबकि 4 में हार मिली। एक मुकाबला टाई, तो एक बेनतीजा रहा।

पिच और मौसम रिपोर्ट: साउथैंप्टन में मैच के दौरान बादल छाए रहेंगे और बारिश हो सकती है। तापमान 10 से 20 डिग्री सेल्सियस के बीच रहने की संभावना है। पिच से बल्लेबाजों के लिए अच्छी रह सकती है। यहां टॉस जीतने वाली टीम पहले बल्लेबाजी करना पसंद करेगी। इस मैदान पर अब तक 6 टी-20 मैच हुए हैं। इसमें चार बार पहले बल्लेबाजी करने वाली, तो 2 बार रन चेज करते हुए टीम जीती है। ऑस्ट्रेलिया ने इस मैदान पर पिछला मैच 7 साल पहले 39 रन से जीता था। दोनों टीमों के बीच यहां तीन मैच हुए हैं। इसमें से दो इंग्लैंड ने, तो एक ऑस्ट्रेलिया ने जीता है।

  • रोज बाउल मैदान पर कुल टी-20: 6
  • पहले बल्लेबाजी वाली टीम जीती: 4
  • पहले गेंदबाजी वाली टीम जीती: 2
  • पहली पारी में टीम का औसत स्कोर: 172
  • दूसरी पारी में टीम का औसत स्कोर: 149

दोनों टीमों का संभावित प्लेइंग-11
इंग्लैंड: जॉनी बेयरस्टो, जोस बटलर(विकेटकीपर), डेविड मलान, टॉम बेंटन, इयोन मोर्गन, मोइन अली, क्रिस जॉर्डन, टॉम करन, जोफ्रा आर्चर, मार्क वुड और आदिल राशिद।
ऑस्ट्रेलिया: एरॉन फिंच (कप्तान), डेविड वॉर्नर, स्टीव स्मिथ, ग्लेन मैक्सवेल, एलेक्स कैरी(विकेटकीपर), मार्कस स्टोइनिस, एश्टन एगर, पैट कमिंस, मिशेल स्टार्क, केन रिचर्डसन और एडम जांपा।

0



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply