ENGvPAK: पाक कप्तान बाबर आजम ने इस मामले में की विराट कोहली-आरोन फिंच के वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी


अनुभवी मोहम्मद हफीज और कप्तान बाबर आजम के अर्धशतकों की मदद से पाकिस्तान ने इंग्लैंड के खिलाफ दूसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैच में रविवार को चार विकेट पर 195 रन का बड़ा स्कोर खड़ा किया। बाबर (44 गेंदों पर 56) और फखर जमां (22 गेंदों पर 36) ने पहले विकेट के लिए 72 रन जोड़कर पहले बल्लेबाजी का न्यौता पाने वाले पाकिस्तान को अच्छी शुरुआत दिलाई। इसके बाद हफीज ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली तथा 36 गेंदों पर पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से 69 रन बनाए। बाबर आजम ने अपनी इस पारी के दौरान भारतीय कप्तान विराट कोहली और ऑस्ट्रेलियाई कप्तान आरोन फिंच के एक वर्ल्ड रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है।

कीरोन पोलार्ड का धमाका, 28 गेंदों में ही जड़ डाले 9 आसमानी छक्के-VIDEO

बाबर आजम ने इंग्लैंड के खिलाफ 56 रनों की पारी खेली और अब उन्होंने टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 1500 रन भी पूरे कर लिए हैं। क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में वो सबसे कम पारियों में 1500 पूरे करने वाले दुनिया के तीसरे बल्लेबाज बने हैं। इससे पहले विराट कोहली और आरोन फिंच ये उपलब्धि हासिल कर चुके हैं। विराट कोहली और आरोन फिंच ने भी टी-20 इंटरनेशनल क्रिकेट में अपने 1500 रन 39 पारियों में ही पूरे किए थे और बाबर आजम ने भी इतनी ही पारियों में यह कमाल किया। 

IPL 2020 शुरू होने से पहले खिलाड़ियों का सता रही एक अजीब समस्या

बता दें कि सीरीज का पहला मैच बारिश के कारण पूरा नहीं हो पाया था और इसलिए दोनों टीमों ने इस मैच के दौरान अपनी प्लेइंग इलेवन में कोई बदलाव नहीं किया। बाबर और जमां ने शुरू से हावी होने की रणनीति अपनाई जिसमें वे सफल भी रहे। लेग स्पिनर आदिल राशिद (32 रन देकर दो) ने इन दोनों बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा। जमां ने छक्का जड़ने के बाद इस स्पिनर की गेंद हवा में लहराई जबकि बाबर ने टी-20 अंतरराष्ट्रीय में अपना 14वां अर्धशतक पूरा करने के बाद डीप मिडविकेट पर आसान कैच दिया। जमां ने पांच चौके और एक छक्का जबकि बाबर ने सात चौके लगाए। इसके बाद हफीज ने बखूबी जिम्मेदारी संभाली। उन्होंने शोएब मलिक (14) के साथ तीसरे विकेट के लिए 50 रन की साझेदारी की।

मोहम्मद हफीज के 2000 रन पूरे

मोहम्मद हफीज ने इंग्लैंड के खिलाफ मैनचेस्टर में शानदार अर्धशकीय पारी खेलकर इतिहास रचा। टी20 इंटरनेशनल में हफीज ने दो हजार रन पूरे किए। इसी के साथ क्रिकेट के इस छोटे फॉर्मेट में 50 विकेट लेने और 2000 रन बनाने वाले हफीज पहले खिलाड़ी बन गए हैं। हफीज ने 36 गेंद पर 69 रन की बेहतरीन पारी खेली और टीम को बड़े स्कोर तक पहुंचाने में अहम भूमिका निभाई। इस पारी में उन्होंने 4 छक्के और 5 चौके लगाए। इस पारी के दौरान हफीज ने टी-20 इंटरनैशनल में अपने 2 हजार रन पूरे किए।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply