First digital jingle competition held with Kailash Kher winner will get 2 lakh rupees


कैलाश खेर (Kailash Kher)

नई दिल्ली:

कोविड 19 (Covid 19) ने एक तरफ पूरी दुनिया को हैरान परेशान कर रखा है. लेकिन दूसरी तरफ ऐसी विषम परिस्थितियों में भी कुछ नया करने का जुनून बाकी है. इसी कड़ी में नॉरिश ने पहली डिजिटल जिंगल गाने या बजाने की प्रतियोगिता ईजाद की है. विजेता को 2 लाख रुपये का ईनाम और नॉरिश गिफ्ट हैम्पर मिलेगा. विजेता तो पदमश्री गायक कैलाश खेर (Kailash Kher) के साथ गाने और विडियो में दिखने का मौका भी मिलेगा. प्रतियोगिता में निशुल्क भाग लिया जा सकता है.

यह भी पढ़ें

इस प्रतियोगिता को तीन भागों में बांटी गई है. पहले भाग में 6 से 10 वर्ष, दूसरे भाग में 11 से 14 वर्ष. और तीसरे भाग में 15 से 18 वर्ष उम्र के प्रतियोगी भाग ले सकते हैं. प्रतियोगिता के अनुसार कैलाश खेर (Kailash Kher) द्वारा गाये न्यूट्रिशन की सरगम गाने को प्रतिभागियों को अपनी आवाज में गाना है. साथ ही वाद्य यंत्रों से सुर भी दिये जा सकते हैं. प्रतिभागियों को अपने गाने या वाद्य यंत्र पर बजाए गाने का वीडियो प्रतियोगिता में शामिल करने के लिए ऑनलाइन भेजना होगा.

प्रतिभागी इस एंथम गीत को नॉरिश की वेबसाइट www.nourishstore.co.in या सोशल मीडिया चैनल के साथ कैलाश खेर के सोशल मीडिया चैनल पर भी पा सकते हैं. प्रतियोगिता में शामिल होने के लिए प्रतिभागियों को इवेन्ट माइक्रोसाइट पर रजिस्टर करना होगा और अपना वीडियो भी इसी माइक्रोसाइट पर पोस्ट करना होगा.

प्रतियोगिता में शामिल प्रत्येक एंट्री को संगीत विशेषज्ञों की टीम सुनेगी और प्रत्येक भाग से सर्वश्रेष्ठ 30 प्रतिभागियों का चुनाव करेगी. सभी चुने हुए प्रतिभागी अगले राउंड जिसे बैटल राउंड नाम दिया गया है में शामिल होकर ज़ूम जैसे प्लेटफार्म पर लाइव परफॉर्म करेंगे. इस राउंड में दर्शक भी अपने चहेते गायक को वोट दे सकते हैं.

90 प्रतिभागियों को 8 चरणों मे भाग लेने के बाद सर्वश्रेष्ठ 9 प्रतिभागी चुने जायेंगे. इन चुने हुए 9 प्रतिभाशाली गायकों में से प्रत्येक भाग के सर्वश्रेष्ठ गायक की घोषणा कैलाश खेर (Kailash Kher) फेसबुक लाइव इवेंट में करेंगे और चुने हुए तीन गायको को अपने साथ वीडियो में गाने का निमंत्रण भी देंगे.

नॉरिश के कार्यकारी निदेशक आशीष खण्डेलवाल का कहना है  नॉरिश बच्चों को स्वस्थ रखने के साथ ही प्रतिभाशाली बच्चों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका भी मिलता रहे ऐसा हमारा सोचना है. हम भविष्य में भी ऐसी प्रतियोगिता करते रहेंगे.

कैलाश खेर (Kailash Kher) ने इस मौके पर कहा मैं नॉरिश और आशीष जी को इस संगीत प्रतियोगिता के लिए बधाई देता हूं और धन्यवाद देता हूं कि मुझे प्रतिभाशाली गायकों को सुनने चुनने का मौका दिया. मुझे उम्मीद है इस प्रतियोगिता में बच्चे और युवा गायक बड़ी संख्या में शामिल होकर अपनी प्रतिभा निखारेंगे.


 



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply