Flipkart से बुक कर सकेंगे फ्लाइट टिकट, सस्ते टिकटों के साथ ही EMI पर भी कर सकेंगे बुकिंग


  • इसके तहत यूजर घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों उड़ानों के लिए टिकट बुक कर सकते हैं
  • फ्लिपकार्ट पोर्टल से फ्लाइट बुक करने पर कंपनी कई ऑफर दे रही है

दैनिक भास्कर

Jun 11, 2020, 09:51 AM IST

नई दिल्ली. ई-कॉमर्स वेबसाइट फ्लिपकार्ट (Flipkart) के जरिए अब आप हवाई यात्रा के लिए टिकट भी बुक कर सकेंगे। कंपनी ने अपना फ्लाइट बुकिंग पोर्टल लाइव कर दिया है। फ्लिपकार्ट फ्लाइट सर्विस में यूजर्स घरेलू और अंतर्राष्ट्रीय दोनों उड़ानों के लिए टिकट बुक कर सकते हैं। कंपनी का दावा है कि पोर्टल को सस्ती फ्लाइट टिकट मुहैया कराने के इरादे से शुरू किया गया है।

मिलेंगे कई ऑफर 
फ्लिपकार्ट पोर्टल से फ्लाइट बुक करने पर कंपनी कई ऑफर दे रही है। पहली बार इस पोर्टल से टिकट बुक करने वाले ग्राहक FKNEW10 कूपन का इस्तेमाल करके टिकट प्राइस पर 10 फीसदी डिस्काउंट पा सकते हैं। वहीं FKDOM कूपन कोड से घरेलू उड़ाने पर 2,500 रुपए का डिस्काउंट मिलेगा। इसके अलावा फ्लिपकार्ट राउंड ट्रिप की बुकिंग पर RNDTRIP का इस्तेमाल करके 600 रुपए ऑफ का फायदा उठा सकेंगे। वहीं FLYTWO कूपन कोड का इस्तेमाल करके 750 रुपए का डिस्काउंट हासिल किया जा सकता है।

सुपर कॉइन्स का इस्तेमाल करके फ्री में कर सकेंगे यात्रा
फ्लिपकार्ट के नियमित यूजर्स टिकट बुकिंग में अपने सुपर कॉइन्स का इस्तेमाल भी कर सकेंगे। इससे टिकट की कीमत कम हो जाएगी। अगर किसी यूजर के पास फ्लिपकार्ट सुपर कॉइन्स की ज्यादा संख्या है, तो वो मुफ्त में यात्रा कर सकेंगे। साथ ही यूजर्स ईएमआई (EMI) के साथ टिकट भी बुक कर सकते हैं, इसके लिए टिकट बुकिंग के समय केवल 10 फीसदी राशि का भुगतान करना होगा। बाकी रुपयों का भुगतान आप किस्तों में कर सकेंगे। 

ऐसे बुक करें फ्लाइट टिकट

  • टिकट बुक करने के लिए सबसे पहले www.flipkart.com/travel/flights वेबसाइट पर जाना होगा, जहां आपको फ्लाइट बुकिंग ऑप्शन दिखेगा। 
  • पोर्टल के टॉप पर आपको One way और Round Trip का ऑप्शन दिखेगा। उसके नीचे सर्च फ्लाइट का टिकट दिखेगा।
  • यूजर फ्लाइट सर्च पेज पर कहां से कहां को जाना है और किस डेट को जाना है। यह सारी जानकारी फिल करके फ्लाइट सर्च कर सकते हैं। 
  • इसके बाद आपको कई कंपनियों की फ्लाइट दिखेंगी। आप अपने हिसाब से यहां टिकट बुक कर सकते हैं।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply