Former Australia cricketer and the head coach of London Spirit in The Hundred, Shane Warne made a public offer to MS Dhoni to join his team | धोनी को रिटायरमेंट के बाद वॉर्न ने दिया इंग्लैंड की क्रिकेट लीग ‘द हंड्रेड’ में खेलने का ऑफर, कहा- मैं आपके के लिए पैसों का इंतजाम कर लूंगा


  • Hindi News
  • Sports
  • Cricket
  • Former Australia Cricketer And The Head Coach Of London Spirit In The Hundred, Shane Warne Made A Public Offer To MS Dhoni To Join His Team

12 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

शेन वॉर्न और महेंद्र सिंह धोनी आईपीएल में एक-दूसरे के खिलाफ खेल चुके हैं। वॉर्न आईपीएल के पहले सीजन में राजस्थान रॉयल्स के कोच और कप्तान दोनों थे। -फाइल

  • शेन वॉर्न ने कहा- मैं धोनी को फोन कर पता करूंगा कि क्या वे मेरी टीम की तरफ से खेलना चाहेंगे
  • ‘द हंड्रेड’ क्रिकेट लीग इस साल 17 जुलाई से 15 अगस्त तक खेली जानी थी, लेकिन कोरोना के कारण इसे 1 साल के टाला गया
  • वॉर्न ईसीबी के 100-100 गेंद वाले टूर्नामेंट ‘द हंड्रेड’ की टीम लंदन स्पिरिट के हेड कोच हैं

ऑस्ट्रेलिया के पूर्व लेग स्पिनर शेन वॉर्न ने महेंद्र सिंह धोनी को रिटायरमेंट के कुछ घंटों बाद ही इंग्लैंड की क्रिकेट लीग ‘द हंड्रेड’ (100-100 गेंद का टूर्नामेंट) में अपनी टीम लंदन स्पिरिट की ओर से खेलने का ऑफर दिया है। वॉर्न ने स्काई स्पोर्ट्स पर इंग्लैंड-पाकिस्तान के बीच चल रहे दूसरे टेस्ट की कॉमेंट्री के दौरान यह बात कही।

वॉर्न ने कहा कि मैं सोच रहा हूं कि उन्हें अगले साल अपनी टीम से खेलने के लिए मना लूं। मैं उन्हें फोन कर यह पता करूंगा कि क्या वे लॉ‌र्ड्स में खेलना चाहेंगे। मैं पैसों का इंतजाम कर लूंगा, एमएस। धोनी ने एक दिन पहले ही इंस्टाग्राम पर वीडियो मैसेज पोस्ट कर इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास का ऐलान किया था।

‘द हंड्रेड’ इस साल इंग्लैंड में शुरू होना था

‘द हंड्रेड’ भी आईपीएल की तरह ही क्रिकेट लीग है। लेकिन इसमें बीस ओवर की जगह एक पारी 100 गेंद की होगी। इंग्लैंड एंड वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) इस साल से शुरू करना चाहता था। लीग में पुरुषों और महिलाओं की 8-8 टीमों के बीच मुकाबले होने थे। लेकिन कोरोना के कारण इसे अगले साल के लिए टाल दिया गया है। पिछले साल अक्टूबर में लीग की 8 टीमों ने ड्राफ्ट के जरिए पुरुष खिलाड़ियों का चयन कर लिया था, जबकि महिला टीम के लिए खिलाड़ियों की चयन प्रक्रिया चल रही थी।

धोनी अद्भुत खिलाड़ी हैं: वॉर्न

इस पूर्व लेग स्पिनर कहा कि आप उनकी कप्तानी के बारे में सोचते हैं। वह अद्भुत खिलाड़ी हैं। वह इतिहास में ऑल टाइम ग्रेट विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर जाने जाएंगे। क्रिकेट इतिहास में धोनी इकलौते कप्तान हैं, जिन्होंने सभी आईसीसी ट्रॉफी जीती हैं। उसकी कप्तानी में भारत ने 2007 का टी-20 वर्ल्ड कप, 2011 का वनडे वर्ल्ड कप जीतने के बाद 2013 में चैम्पियंस ट्रॉफी भी जीती थी।

‘धोनी की कामयाबी का राज, उनका शांत रहना है’

उन्होंने कहा कि धोनी बहुत शांत रहते हैं। इसी वजह से उन्होंने हमेशा अपनी टीम से बेहतर प्रदर्शन करवाया। फिर चाहें उन्होंने भारत की कप्तानी की या चेन्नई सुपर किंग्स की। उन्हें साथी खिलाड़ी सम्मान की नजर से देखते हैं।
धोनी 14 महीने से क्रिकेट मैदान से दूर हैं

धोनी पिछले साल इंग्लैंड में हुए वर्ल्ड कप सेमीफाइनल में न्यूजीलैंड के हाथों मिली हार के बाद से ही क्रिकेट मैदान से दूर हैं। तब उन्होंने 50 रन बनाए थे। इतने लंबे वक्त से क्रिकेट मैदान से दूर रहने के कारण ही उनके संन्यास की अटकलें लगाईं जा रही थीं।

इस बीच, शनिवार शाम को उन्होंने अपने इंस्टाग्राम अकाउंट पर वीडियो मैसेज पोस्ट कर दुनिया को इंटरनेशनल क्रिकेट को अलविदा कहने की जानकारी दी। हालांकि, वे अभी कुछ साल और आईपीएल खेलेंगे।

धोनी ने आईपीएल के लिए प्रैक्टिस शुरू की

धोनी 19 सितंबर से यूएई में शुरू हो रहे आईपीएल में खेलेंगे। इसके लिए उन्होंने चेन्नई में भी ट्रेनिंग शुरू कर दी है। धोनी की कप्तानी में सीएसके ने लगातार दो बार 2010 और 2011 में आईपीएल का खिताब जीता था।

0



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply