HDFC disburses CLSS loans to over 2 lakh home buyers | एचडीएफसी ने 2 लाख से ज्यादा घर खरीदारों को लोन दिया, 47 हजार करोड़ से ज्यादा की राशि आवंटित


नई दिल्ली14 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

एचडीएफसी लिमिटेड की एमडी रेनू सूद कर्नाड का कहना है कि पीएमएवाई 2015 से विभिन्न इनकम ग्रुप से जुड़े घर खरीदारों को सफलतापूर्वक मदद कर रहा है।

  • घर खरीदारों को 4700 करोड़ रुपए से ज्यादा का सब्सिडी लाभ
  • सभी को घर के लिए हाउसिंग मंत्रालय के साथ मिलाया हाथ

निजी क्षेत्र के प्रमुख वित्तीय संस्थान एचडीएफसी लिमिटेड ने प्रधानमंत्री आवास योजना (पीएमएवाई) की क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम के तहत 2 लाख से ज्यादा घर खरीदारों को लोन दिया है। एचडीएफसी की ओर रविवार को रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा कि इन घर खरीदारों को 47,000 करोड़ से ज्यादा की राशि का लोन दिया गया है। यह लोन आर्थिक रूप से कमजोर (ईडब्ल्यूएस), लो इनकम ग्रुप (एलआईजी) और मिडिल इनकम ग्रुप (एमआईजी) के घर खरीदारों को दिया गया है।

4700 करोड़ से ज्यादा का सब्सिडी लाभ

रेगुलेटरी फाइलिंग में कहा गया है कि क्रेडिट लिंक्ड सब्सिडी स्कीम के तहत इन 2 लाख से ज्यादा घर खरीदारों को 4700 करोड़ से ज्यादा की सब्सिडी लाभ मिला है। इस उपलब्धि को हासिल करने वाला एचडीएफसी देश का एकमात्र वित्तीय संस्थान है। एचडीएफसी का कहना है कि वह सरकार के सभी को किफायती घर के लक्ष्य को हासिल करने के लिए हाउसिंग मंत्रालय और नेशनल हाउसिंग बैंक के साथ मिलकर काम कर रहा है।

लोगों को घर खरीदने में मदद कर रहा है पीएमएवाई

एचडीएफसी लिमिटेड की एमडी रेनू सूद कर्नाड का कहना है कि पीएमएवाई 2015 से विभिन्न इनकम ग्रुप से जुड़े घर खरीदारों को सफलतापूर्वक मदद कर रहा है। यह स्कीम सभी भारतीयों को अपना घर देने की फिलॉस्फी के साथ काम कर रही है। कोविड-19 के कारण रियल एस्टेट समेत सभी सेक्टर प्रभावित हुए हैं। कर्नाड ने उम्मीद जताई कि इस कठिन समय के बीतने के बाद घरों की मांग बढ़ेगी।

0



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply