ICC ने फिर टाला टी-20 वर्ल्ड कप पर फैसला, अब अगले महीने होगी बैठक


टी-20 विश्व कप के दीवानों का इस साल कोरोना वायरस की वजह से इसे देखने पर संस्पेंस एक बार फिर बढ़ गया है। दुबई में होने वाली आईसीसी बैठक एक बार फिर से टल गई है। इसके साथ ही ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी-20 विश्व कप पर भी फैसला बाद में लिया जाएगा। आईसीसी ने यह बैठक अब अगले महीने होगी। 

बता दें कि आईसीसी की यह बैठकें हर साल आईसीसी के दुबई मुख्यालय में होती आई हैं क्योंकि इसमें पूरा क्रिकेट सीज़न तय किया जाता है। यह बैठक पहले 28 मई को होनी थी लेकिन गोपनीयता भंग होने के मुद्दे के कारण इसे 10 जून तक स्थगित कर दिया गया था। रिपोर्टों के अनुसार, इस मुद्दे पर एक स्वतंत्र जांच के गठन के बाद मुद्दा समाप्त हुआ। बोर्ड के सदस्यों ने मुद्दा उठाया था कि संगठन के आंतरिक मामलों की गोपनीयता भंग हुई है।

इससे पहले आईसीसी ने मंगलवार को कोविड-19 की वजह से अंतरिम बदलावों की पुष्टि करते हुए गेंद चमकाने के लिए लार के इस्तेमाल पर रोक लगा दी थी। इसके अलावा टेस्ट मैचों में कोविड-19 के लक्षण दिखने पर खिलाड़ी के बदलने को भी मंज़ूरी दी गई थी। हालांकि, खिलाड़ी बदलने का आदेश अभी जुलाई से प्रस्तावित सिर्फ़ वेस्टइंडीज़ और इंग्लैंड के बीच तीन टेस्ट मैचों की सीरीज़ पर लागू होगा।

इसके साथ ही हर पारी में अतिरिक्त डीआरएस रिव्यू की भी मंजूरी दी गई है। अब हर टीम टेस्ट में हर पारी में तीन रिव्यू और सीमित ओवर क्रिकेट में दो रिव्यू ले सकेगी। यह फैसला इस बात को ध्यान में रखकर किया गया है कि मौजूदा हालात में ऐसे मौके आ सकते हैं जब कम अनुभवी अंपायर सेवा दे रहे हों।
 





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply