iPhone 12 जल्द होगा लॉन्च, पढ़ें डिजाइन से लेकर कैमरे तक पूरी जानकारी


आने वाले कुछ हफ्तों में ऐप्पल अपना अगला आईफोन लॉन्च करने जा रहा है , ऐप्पल अब अपनी आईफोन 12 सीरीज को लॉन्च करेगा। ऐप्पल पहले ही कन्फर्म कर चुका है कि इस साल आईफोन लॉन्च में देरी होगी। कुछ रिपोर्ट्स का कहना है कि ऐप्पल अक्टूबर में आईफोन 12 सीरीज को लॉन्च कर सकता है। कई लीक, रिपोर्ट्स के आधार पर कहा जा रहा है कि ऐप्पल की आने वाली सीरीज में कई नई चीजें होंगी। अप्रैल में लॉन्च हुए आईफोन एसई के बाद होने वाला ये दूसरा लॉन्च होगा। पिछले कुछ महीनों में, Apple ने मैकबुक, iPad और iMac मॉडल को भी रीफ्रेश किया है। लेकिन सभी की नजर आईफोन 12 के लॉन्च पर होगी क्योंकि यह साल का आखिरी प्रमुख स्मार्टफोन लॉन्च इवेंट है।

तीन नहीं बल्कि चार आईफोन
Apple ने 2017 में iPhone XR के साथ लाइनअप में एक तीसरा iPhone जोड़ा था। पिछले साल iPhone 11 के साथ ऐसा ही हुआ था। इस साल Apple ने चार iPhone मॉडल लॉन्च करने की बात कही है। आईफोन के बेस मॉडल में 5.4 इंच का डिस्प्ले होगा, दूसरे आईफोन में 6.1 इंच डिस्प्ले होगा जिसमें 12 लो-एंड स्पेक्स होंगेऔर एक अगला 6.1 इंच का मॉडल होगा लेकिन वो  हाई-एंड स्पेक्स के साथ आएगा। सबसे महंगे आईफोन में 6.7 इंच का डिस्प्ले होगा।

यह भी पढ़ें-LG K52 क्वाड कैमरा सेटअप के साथ जल्द हो सकता है लॉन्च, यहां पढ़ें डिटेल्स
पहला 5जी आईफोन
पहले से ही ऐसे कई फोन आ चुके हैं जो 5जी को सपोर्ट करते हैं। ये फ्लैगशिप सेगमेंट तक ही सीमित नहीं हैं, बल्कि मिड-रेंज और किफायती प्रीमियम सेगमेंट में भी उपलब्ध हैं। ऐप्पल के लिए आईफोन 12 सीरीज पहली 5जी स्मार्टफोन वाली होगी। ऐप्पल के विश्लेषक मिंग-ची कूओ के अनुसार, सभी चार आईफ़ोन में 5जी होगा। लेकिन केवल उच्च अंत प्रो मॉडल कथित तौर पर सबसे तेज 5 जी स्पीड दे पाएगा।

नया डिजाइन
आईफोन एक्स और आईफोन 11 सीरीज के डिजाइन में जो सबसे बड़ा बदलाव था वो था कैमरा मॉड्यूल का। बताया जा रहा है कि कैमरे का मॉड्यूल समान रहेगा लेकिन बाकी डिजाइन में बदलाव होगा. कई रेंडरर्स ने आईफोन 4 और आईफोन 5 के समान डिज़ाइन का खुलासा किया है। इस साल के आईफ़ोन में घुमावदार किनारों के उलट सपाट किनारों होंगे। नए आईफ़ोन में कथित तौर पर स्टेनलेस स्टील के किनारे भी होंगे।

IPhone XR और iPhone 11 दोनों एलसीडी डिस्प्ले के साथ आते हैं। लेकिन इस साल ऐप्पल को सभी आईफोन में OLED डिस्प्ले का उपयोग करने के लिए कहा गया है। OLED डिस्प्ले के साथ आईफोन 12 सीरीज में 120Hz रिफ्रेश रेट भी ऐड करने की बात कही जा रही है। ये रिफ्रेश रेट हाई-एंड आईफोन में देखने को मिलेंगे।

कैमरा
पिछले साल की तरह, लो-एंड iPhone 12 मॉडल में डुअल रियर कैमरे होंगे जबकि हाई-एंड वाले में ट्रिपल रियर सेंसर होंगे। फ्रंट कैमरा संभवतः सभी चार आईफ़ोन के लिए समान होगा। सबसे महंगा iPhone 12 में एक LIDAR सेंसर भी होगा।

नो असेसीरीज

इस साल के iPhone 12 लॉन्च में सबसे चौंकाने वाली बात यह हो सकती है कि बॉक्स में कोई असेसरीज नहीं होंगी ऐप्पल कथित तौर पर नए आईफ़ोन को चार्जर और ईयरफ़ोन के बिना शिप करेगा। हालांकि आईफोन 12 के साथ एक नई यूएसबी केबल आने की उम्मीद की जा रही है। Kuo ने सुझाव दिया है कि ऐप्पल का ये निर्णय आईपोड्स की बिक्री बढ़ाने के लिए भी हो सकता है।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply