IPL में राजस्थान टीम की मुश्किलें बढ़ीं: बेन स्टोक्स एक मैच खेलकर लीग से बाहर हुए, क्रिस गेल का कैच लेने के चक्कर में उंगली फ्रैक्चर कर बैठे


Ads से है परेशान? बिना Ads खबरों के लिए इनस्टॉल करें दैनिक भास्कर ऐप

मुंबई3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

क्रिस गेल का कैच लेते राजस्थान रॉयल्स के बेन स्टोक्स। इसी कैच के दौरान उंगली फ्रैक्चर कर बैठे स्टोक्स।

IPL 2021 सीजन में राजस्थान रॉयल्स टीम की मुश्किलें बढ़ गई हैं। इंग्लिश ऑलराउंडर बेन स्टोक्स सिर्फ 1 मैच खेलकर टूर्नामेंट से बाहर हो गए हैं। उन्हें पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच में क्रिस गेल का कैच लेने के दौरान उंगली में चोट लगी थी। हालांकि, वे दूसरी पारी में बल्लेबाजी करने आए थे। मंगलवार को राजस्थान फ्रैंचाइजी ने उनके उंगली में फ्रैक्चर की पुष्टि की। तेज गेंदबाज जोफ्रा आर्चर पहले ही चोट से जूझ रहे हैं।

ब्रिटिश मीडिया में चल रही थीं स्टोक्स के चोटिल होने की खबर
ब्रिटिश मीडिया में स्टोक्स के चोटिल होने की रिपोर्ट्स चलने के बाद राजस्थान ने इसकी पुष्टि की। फ्रेंचाइजी ने इन रिपोर्ट्स को सही बताते हुए कहा कि स्टोक्स अब IPL के इस सीजन में नहीं खेलेंगे। पूरी टीम उनका सम्मान करती है। वे टीम के अहम सदस्य हैं और उन्होंने टीम के लिए काफी कुछ किया है। उन्हें मैदान पर और मैदान से बाहर टीम को काफी सपोर्ट किया है। हम उनके जल्द ठीक होने का कामना करते हैं।

कुछ हफ्ते राजस्थान टीम के साथ ही रहेंगे बेन स्टोक्स
राजस्थान फ्रेंचाइजी ने कहा कि स्टोक्स फिलहाल टीम के साथ ही रुकना चाहते हैं और टीम को अपने अनुभव से मदद करना चाहते हैं। वे कुछ हफ्ते बाद UK के लिए निकलेंगे। हम इस सीजन के लिए उनका रिप्लेसमेंट ढूंढ रहे हैं।

पंजाब किंग्स के खिलाफ मैच के दौरान बेन स्टोक्स को चोट लगी
ब्रिटिश अखबार ‘इंडिपेंडेंट’ ने रिपोर्ट में कहा था कि स्टोक्स पंजाब के खिलाफ एक कैच छोड़ चुके थे। इसकी भरपाई करने के लिए वे गेल के कैच के दौरान लॉन्ग ऑन से दौड़ते हुए आए और डाइव कर कैच लिया। इसके तुरंत बाद स्टोक्स को बाएं हाथ में असहज महसूस हुआ। पर उन्होंने इसे दूर रखकर टीम के साथ जश्न मनाया।

IPL में राजस्थान टीम की मुश्किलें बढ़ीं: बेन स्टोक्स एक मैच खेलकर लीग से बाहर हुए, क्रिस गेल का कैच लेने के चक्कर में उंगली फ्रैक्चर कर बैठे

पंजाब vs राजस्थान मैच में सिर्फ 1 ओवर ही फेंक सके थे स्टोक्स
स्टोक्स ने चोट लगने से पहले सिर्फ 1 ओवर फेंका था। हालांकि, चोट लगने के बाद वे कोई ओवर नहीं फेंक सके थे। यही वजह रही कि पंजाब किंग्स ने राजस्थान को 222 रन का बड़ा टारगेट दिया था। इंडिपेंडेंट की रिपोर्ट के मुताबिक इंग्लैंड क्रिकेट बोर्ड और राजस्थान के बीच चोट को मैनेज करने को लेकर बातचीत हो चुकी है।

मुंबई में उंगली का एक्स-रे करवाएंगे बेन स्टोक्स
रिपोर्ट के मुताबिक, स्टोक्स मुंबई में ही रहकर एक्स-रे करवाएंगे। गुरुवार को एक्स-रे होने के बाद उनकी स्थिति पर नजर रखा जाएगा। इसके बाद ECB उनके रिकवरी को लेकर प्लान करेगी। इससे पहले आर्चर भी भारत के खिलाफ सीरीज के दौरान चोटिल हो गए थे। वे भी राजस्थान टीम का अहम हिस्सा हैं। हालांकि, डॉक्टर्स ने आर्चर को लाइट ट्रेनिंग की इजाजत दे दी है। वे IPL के दूसरे हाफ में टीम से जुड़ सकते हैं।

खबरें और भी हैं…



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply