IPL 2020:जॉनी बेयरस्टो-डेविड वॉर्नर का कमाल, बनाया ऐसा रिकॉर्ड जो आज से पहले कभी नहीं बना


सलामी बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो और डेविड वॉर्नर के अर्धशतक और दोनों के बीच शतकीय साझेदारी के दम पर सनराइजर्स हैदराबाद ने इंडियन प्रीमियर लीग में गुरुवार को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ छह विकेट पर 201 रन बनाए। सनराइजर्स को लेग स्पिनर रवि बिश्नोई (29 रन पर तीन विकेट) और अर्शदीप सिंह (33 रन पर दो विकेट) ने अंतिम पांच ओवर में वापसी दिलाई जिसमें सनराइजर्स की टीम 41 रन ही जोड़ सकी। इस मैच के दौरान वॉर्नर और बेयरस्टो की जोड़ी ने एक ऐसा रिकॉर्ड बना दिया है जो आज से पहले आईपीएल के इतिहास में कभी नहीं बना। 

IPL 2020: वरुण चक्रवर्ती ने बताया, CSK के खिलाफ कैसे मिल सका धोनी का कीमती विकेट

इस मैच में बेयरस्टो ने 55 गेंद में छह छक्कों और सात चौकों की मदद से 97 रन की पारी खेलने के अलावा वॉर्नर (52) के साथ पहले विकेट के लिए 160 रन की साझेदारी भी की। रिकॉर्ड की बात की जाए तो दोनों बल्लेबाजों के बीच दूसरी बार 150 से ज्यादा की साझेदारी हुई है। ऐसा रिकॉर्ड आज तक कोई और जोड़ी आईपीएल में नहीं बना पाई है। इस मैच में सनराइजर्स के कप्तान वॉर्नर ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का फैसला किया और बेयरस्टो के साथ मिलकर टीम को तूफानी शुरुआत दिलाई।

वॉर्नर ने शेल्डन कॉटरेल पर लगातार दो चौकों से खाता खोला जबकि बेयरस्टो ने भी मुजीब उर रहमान पर चौके से अपनी पारी को आगे बढ़ाया। बेयरस्टो ने कॉटरेल के अगले ओवर में तीन चौके मारे। बेयरस्टॉ हालांकि 19 रन के स्कोर पर भाग्यशाली रहे जब मोहम्मद शमी की गेंद पर पंजाब के कप्तान लोकेश राहुल ने उनका मुश्किल कैच टपका दिया। वॉर्नर ने इसी ओवर में लगातार दो चौके मारे।

KKR vs CSK: जानिए कप्तान धोनी ने हार के लिए किसे ठहराया जिम्मेदार

बेयरस्टो ने लेग स्पिनर रवि बिश्नोई का स्वागत दो छक्कों और एक चौके के साथ किया और फिर 10वें ओवर में अर्शदीप पर दो रन के साथ 28 गेंद में अर्धशतक पूरा किया। इसी ओवर में टीम के रनों का शतक भी पूरा हुआ। वार्नर और बेयरस्टो के बीच यह पांचवीं शतकीय साझेदारी है। बेयरस्टो ने अपने आक्रामक तेवर जारी रखते हुए मैक्सवेल की लगातार गेंदों पर दो छक्के और एक चौका मारकर ओवर में 20 रन बटोरे।

वॉर्नर ने 14वें ओवर में मुजीब की गेंद पर एक रन के साथ 37 गेंद में 46वां अर्धशतक पूरा किया। बेयरस्टो ने इसी ओवर में लगातार दो छक्कों के साथ टीम का स्कोर 150 रन के पार पहुंचाया। राहुल ने 16वें ओवर में ओवर में गेंद बिश्नाई को थमाई यह ओवर टर्निंग प्वाइंट साबित हुआ। बिश्नोई ने पहली ही गेंद पर वॉर्नर को मैक्सवेल के हाथों कैच कराने के बाद बेयरस्टो को भी आउट किया जबकि इस ओवर में सिर्फ एक रन बना।

सुनील गावस्कर की सलाह, टी-20 क्रिकेट में गेंदबाज को मिले यह खास छू



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply