IPL 2020: अगर KKR परफॉर्म नहीं करता तो इयोन मोर्गन को बनाया जा सकता है कप्तान- सुनील गावस्कर


पूर्व भारतीय कप्तान सुनील गावस्कर का मानना है कि कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) की टीम में इयोन मोर्गन के आने से वह टीम खतरनाक हो जाएगी। इसके साथ ही उन्होंने मोर्गन को केकेआर का कप्तान बनाए जाने को लेकर भी अपनी राय दी। इयोन मोर्गन ने पिछले साल अपनी जबरदस्त फॉर्म से इंग्लैंड को विश्व कप जितवाया है। पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ लिमिटेड ओवर सीरीज में भी मोर्गन ने बल्ले से अच्छा प्रदर्शन किया। केकेआर पिछले कुछ संस्करणों से आईपीएल में कड़ी मेहनत कर रही है। गौतम गंभीर की विदाई के बाद से दिनेश कार्तिक के नेतृत्व में टीम का बहुत अच्छा समय नहीं गुजरा है। कोलकाता आईपीएल के अबतक दो खिताब गौतम गंभीर की कप्तानी में अपने नाम कर चुकी है। केकेआर के पास नीलामी में इस बार 35.65 करोड़ रुपए थे, जो दूसरे सबसे अधिक थे। उन्होंने अपने दल में 9 नए खिलाड़ियों का लिया। 

ऑस्ट्रेलिया के तेज गेंदबाज पैट कमिंस आईपीएल-2020 की नीलामी में सबसे महंगे खिलाड़ी रहे हैं। मोर्गन को केकेआर ने 5.25 करोड़ में खरीदा है। एक विस्फोटक बल्लेबाज के रूप में मोर्गन केकेआर के लिए बड़ी पारियां खेल सकते हैं। सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स तक से बातचीत में गावस्कर ने कहा, केकेआर की टीम बहुत आकर्षक और आक्रामक है। खासकर उनकी बल्लेबाजी, लेकिन मोर्गन के टीम में आने से उनका मध्यक्रम अनुभवी और मजबूत हो गया है। इसलिए वह और ज्यादा खतरनाक हो गई है।”

 

IPL 2020: युजवेंद्र चहल बने मैन ऑफ द मैच, तो खुशी से उछल पड़ीं मंगेतर धनश्री- Video

इसके साथ ही सुनील गावस्कर ने यह भी कहा कि प्रबंधन दिनेश कार्तिक की जगह इयोन मोर्गन को कप्तान भी बना सकता है। उन्होंने कहा, ”यह मुमकिन है कि यदि पहले चार पांच मैचों में केकेआर अच्छा प्रदर्शन नहीं करता तो कार्तिक की जगह मोर्गन कप्तान बना दिए जाएं।”

गावस्कर ने यह भी कहा कि केकेआर ने पैट कमिंस को पिछले साल नीलामी में 15.5 करोड़ रुपए में खरीदा है, इसलिए उनपर अपनी कीमत का दबाव रहेगा। उन्होंने कहा, ”केकेआर के पास सबसे बड़े टी-20 खिलाड़ी आंद्रे रसल हैं, साथ ही उनके पास सबसे महंगे खिलाड़ी कमिंस भी हैं। हाल ही में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच समाप्त हुई सीरीज में कमिंस की परफॉर्मेंस प्रभावी नहीं रही, इसलिए उनपर दबाव रहेगा। 

IPL 2020: रसेल का खतरनाक शॉट, मैदान पर लगे कैमरे का लेंस टूटा- Video

सुनील गावस्कर ने कहा, ”जब भी आप सबसे महंगे खिलाड़ी होते हैं तो प्राइस टैक का वजन आपके जेहन म  रहता है। क्या वह सारे मैच खेलेंगे, हमें यह भी देखना होगा।”

कोलकाता नाइट राइडर्स : दिनेश कार्तिक (कप्तान) , इयोन मोर्गन, नीतिश राणा, राहुल त्रिपाठी, रिंकू सिंह, शुभमन गिल, सिद्धेश लाड, अली खान, कमलेश नागरकोटी, कुलदीप यादव, लॉकी फर्ग्युसन, पैट कमिंस, प्रसिद्ध कृष्णा, संदीप वॉरियर, शिवम मावी, वरुण चक्रवर्ती, आंद्रे रसेल , क्रिस ग्रीन, एम सिद्धार्थ, सुनील नरेन, निखिल नाईक, टॉम बैंटन।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply