IPL 2020: अब तक सबसे सफल स्पिन गेंदबाज युजवेंद्र चहल को इस बात से है परेशानी


भारतीय टीम के लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल ने गुरुवार को कहा कि संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) में खेली जा रही इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के दौरान ओस और उमस से उन्हें थोड़ी परेशानी हो रही है, लेकिन यहां लेग स्पिनरों की भूमिका काफी अहम है। विराट कोहली की अगुवाई वाली रॉयल चैलेंजर बैंगलोर के इस कलाई के स्पिनर ने कहा कि टीम ने मौजूदा सत्र में शानदार शुरुआत की है और खिताब जीतने को लेकर खिलाड़ियों में सकारात्मक माहौल हैं।

चहल ने ऑनलाइन संवादादाता सम्मेलन में कहा कि यहां शाम के समय ओस के कारण गेंदबाजों को खास कर कलाई के स्पिनरों को थोड़ी परेशानी हो रही है। हम ने हालांकि पिछले दो वर्षों से इस पर काम किया, लेकिन अधिक उमस के कारण समस्या और बढ़ जा रही है। चहल ने कहा कि उन्होंने अब तब जो मैच खेले है उनके मैदान टीम के बेंगलुरु स्थित चिन्नास्वामी स्टेडियम से बड़े है, ऐसे में यहां लेग स्पिनरों की भूमिका और अहम हो जाती है। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ टीम के पहले मुकाबले में चार ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट और किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ दूसरे मैच में 25 रन देकर एक विकेट लेने वाले इस गेंदबाज ने कहा कि मौजूदा सत्र में लेग स्पिनरों की भूमिका काफी अहम होगी।

IPL 2020: यूएई के मैदानों में चल रहा है लेग स्पिनरों का जादू, युजवेंद्र चहल सबसे आगे

आप रवि बिश्नोई और राहुल तेवतिया जैसे युवा गेंदबाजों को भी देखेंगे तो उन्होंने शानदार प्रदर्शन किए हैं । लेग स्पिनरों के पास ज्यादा विविधता होती है। वह खेल के इस प्रारूप में ज्यादा सफल है। ऑस्ट्रेलियाई लेग स्पिनर एडम जंपा के साथ गेंदबाजी के बारे में पूछे जाने पर चहल ने कहा कि हम किस तरह की गेंदबाजी करनी है इस पर चर्चा करते रहते है। पिछले मैच में (मुंबई इंडियन्स के खिलाफ) मैदान के एक तरफ की बाउड्री छोटी थी तो हम इस बारे में बात कर रहे थे कि कैसे उस छोर से कम से कम बनने दे।

चहल हालांकि इस मुकाबले में काफी महंगे साबित हुए थे चार ओवर में 48 रन देकर एक सफलता हासिल की थी। इस प्रदर्शन के बारे में उन्होंने कहा कि मेरे साथ ऐसा छह-सात मैचों के बाद हुआ है, ऐसे में मैं इसे खराब प्रदर्शन नहीं मानता। अगर यही चीज हर दूसरे या तीसरे मैच में मेरे साथ होती तो मैं चिंता करता लेकिन इस  में कभी-कभी ऐसा होता है। आईपीएल में अगला मुकाबला राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ है, जिसे शनिवार को दोपहर बाद खेला जाएगा। चहल से जब इस मैच की योजना के बारे में पूछा गया तो उन्होंने कहा कि कम से कम मैं खुश हूं कि यह मैच रात में नहीं होगा।

IPL 2020: शिवम मावी और कमलेश नागरकोटी को दो साल में NCA ने किया फिट, इतने करोड़ रुपए हुए खर्च

दिन रात्रि मैच की तुलना में इसमें सबसे बड़ा फर्क यह होगा कि यहां ओस की भूमिका ज्यादा नहीं होगी। रॉयल चैलेंजर बेंगलोर की दावेदारी के बारे में पूछे जाने पर हरियाणा के इस खिलाड़ी ने कहा कि सत्र की अच्छी शुरूआत के बाद टीम में सकारात्मक माहौल है। कप्तान और दूसरे सीनियर खिलाड़ियों को भी लग रहा कि इस बार हम खिताब जीत सकते हैं। उन्होंने कहा कि हम शुरू के तीन में से दो मैच जीते है और टीम में काफी सकारात्मक माहौल है। एक अलग तरह की सोच है जहां हमें लग रहा कि इस बार खिताब जीत सकते हैं। कप्तान कोहली और एबी डिविलियर्स भी टीम में सकारात्मक ऊर्जा की बात कर रहे है। टीम में 2016 के बाद पहली बार ऐसी ऊर्जा है।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply