IPL 2020: आरोन फिंच ने कहा, पिचों के धीमे होने से ओस का मैच पर अधिक असर होगा


ऑस्ट्रेलिया के सीमित ओवरों के कप्तान और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर (आरसीबी) के सलामी बल्लेबाज आरोन फिंच ने कहा है कि इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के पहले हफ्ते में ही दिख गया है कि ओस टूर्नामेंट में अहम भूमिका निभाएगी और पिचों के धीमा होने पर इससे मैच और अधिक प्रभावित होंगे।

टीमें टॉस जीतकर लक्ष्य का पीछा करने तो तरजीह दे रही हैं क्योंकि दूसरे हाफ में पिच पर बल्लेबाजी करना आसान हो रहा है और ओस गिरने से गेंदबाजों को मुश्किलों का सामना करना पड़ रहा है। दो सत्र के बाद आईपीएल में खेल रहे फिंच ने कहा, ”ओस टूर्नामेंट में बड़ी भूमिका निभाएगी। पिछले तीन मैचों में, शारजाह में हुए मैच (कल) और यहां हमारे मैच के दौरान उम्मीद से अधिक ओस गिरी।”

IPL 2020: अश्विन को दर्द से ज्यादा हताशा कर रही है परेशान, दिल्ली के लिए अगला मैच खेलने पर सस्पेंस

उन्होंने कहा, ”मुझे लगता है कि टूर्नामेंट के आगे बढ़ने पर और अधिक मैच एक ही विकेट पर खेले जाएंगे, विकेट धीमे हो जाएंगे और ओस से मैच और अधिक प्रभावित होंगे।” ऑस्ट्रेलिया के इस बल्लेबाज ने कहा, ”आपको हालांकि अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करना होगा। आप इसे बहाने की तरह नहीं ले सकते। अगर आपको धीमे विकेट पर पहले बल्लेबाजी करनी है तो आपको इससे सामंजस्य बैठाना होगा और प्रत्येक हालात में सफल होने के लिए स्वयं को मौका देना होगा।”

टूर्नामेंट के आगे बढ़ने पर टीमों के स्कोर में भी कमी आने की संभावना व्यक्त की जा रही है, लेकिन फिंच ने कहा कि इस बारे में भी कुछ भविष्यवाणी करना जल्दबाजी होगी। उन्होंने कहा, ”इस बारे में कुछ भी कहना मुश्किल है। अब तक कुछ ही मैच हुए हैं और वे (दुबई, अबुधाबी और शारजाह) बिलकुल अलग विकेट हैं। यह जल्द से जल्द सामंजस्य बैठाने से जुड़ा है।”

संजू सैमसन ने की UAE में आईपीएल के सबसे तेज अर्धशतक की बराबरी

धीमी और सूखी पिचों से निपटने के बारे में पूछने पर 33 साल के इस बल्लेबाज ने कहा, ”यह मैच दर मैच पर निर्भर करेगा। जब ओस पड़ेगी तो यह विकेट को अच्छे विकेट में बदल देगी। आप सिर्फ एक तरह की तय शैली से नहीं खेल सकते।” फिंच ने कहा, ”यहां पहले मैच (दिल्ली कैपिटल्स बनाम किंग्स इलेवन पंजाब) के दौरान गेंद उछाल ले रही थी और सीम कर रही थी। आपको प्रत्येक मैच में लचीलापन दिखाना होगा।”

ऑस्ट्रेलिया के युवा बल्लेबाज जोश फिलिप बिग बैश लीग में सलामी बल्लेबाज के रूप में प्रभावी प्रदर्शन के बाद आरसीबी का ध्यान खींचने में सफल रहे। सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाफ फिलिप हालांकि मध्यक्रम में खेले और फिंच ने कहा कि यह 23 वर्षीय खिलाड़ी किसी भी क्रम पर प्रदर्शन करने में सक्षम है।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply