IPL 2020: किंग्स इलेवन पंजाब के कप्तान केएल राहुल ने कहा, ‘आरसीबी में रहकर विराट और एबीडी से बहुत कुछ सीखा है’


इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) में केएल राहुल का सफर अभी तक काफी मजेदार रहा है। राहुल इस साल किंग्स इलेवन पंजाब टीम की कप्तानी करते नजर आएंगे। राहुल किंग्स इलेवन पंजाब से पहले रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर (आरसीबी) और सनराइजर्स हैदराबाद (एसआरएच) फ्रेंचाइजी टीमों के लिए खेल चुके हैं। उन्होंने आईपीएल में डेब्यू 2013 में किया था और उस साल वो आरसीबी के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज के तौर पर खेले थे। राहुल ने बताया कि आरसीबी में खेलने के दौरान उन्होंने कप्तान विराट कोहली और एबी डिविलियर्स से क्या कुछ सीखा।

सौरव गांगुली ने बताया, कब जारी किया जाएगा IPL 2020 का शेड्यूल

2013 सीजन के बाद 2014 सीजन के लिए उन्हें सनराइजर्स हैदराबाद ने खरीदा, राहुल को वहां ज्यादा मैच खेलने को नहीं मिले और 2016 सीजन में वो फिर से आरसीबी से जुड़े। इस सीजन में आरसीबी की ओर से सबसे ज्यादा रन बनाने के मामले में तीसरे नंबर पर रहे। 2017 आईपीएल सीजन को कंधे की चोट के चलते खेल नहीं सके और फिर 2018 में उन्हें किंग्स इलेवन पंजाब ने 11 करोड़ रुपये में खरीदा।

इंग्लैंड दौरे से घर लौटे पाक टेस्ट कप्तान अजहर अली ने शेयर किया VIDEO 

आरसीबी के साथ अपने खेलने के अनुभव को लेकर उन्होंने कहा, ‘ये दो नाम टी20 क्रिकेट में कंसिस्टेंट परफॉर्मर रहे हैं, वर्ल्ड क्रिकेट में भी बड़े नाम हैं। उनके ड्रेसिंग रूम का हिस्सा होना और उन्हें खेलने की तैयारी करते हुए देखाना, साझेदारी करते हुए देखना। उनके साथ ट्रेनिंग करना और यह समझना कि वो कैसे मैच के लिए तैयारी करते हैं, इससे युवा क्रिकेटरों को बहुत मदद मिलती है। मैं ऐसे खिलाड़ियों में से हूं, जो सीखने के लिए तत्पर रहते हैं, मैं विराट और एबी से बैटिंग को लेकर काफी बातें किया करता था, कैसे मैच जीतते हैं और अपनी स्किल्स बढ़ाते हैं इन सबको लेकर। उनके साथ मैं जितने समय खेला और उन्होंने मुझे जो सलाह दी, उससे मुझे काफी फायदा मिला और मैं उस लेवल पर पहुंच गया, जहां से मैं अपने दम पर टीम को मैच जिता सकता हूं।’

4 सितंबर को जारी होगा आईपीएल शेड्यूल

आईपीएल 2020 का शेड्यूल 4 सितंबर को जारी किया जा सकता है। एबीपी की खबर के मुताबिक भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के अध्यक्ष सौरव गांगुली ने बताया है कि आईपीएल के शेड्यूल की घोषणा 4 सितंबर को होगी। आईपीएल का 13वां सीजन 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में खेला जाना है। कोविड-19 महामारी के चलते इस बार आईपीएल यूएई में आयोजित किया जा रहा है। चेन्नई सुपरकिंग्स (सीएसके) को छोड़कर बाकी टीमें आईपीएल के लिए ट्रेनिंग भी शुरू कर चुकी हैं। खुद राहुल भी नेट्स पर जमकर पसीना बहा रहे हैं।
 





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply