IPL 2020: किसान के बेटे ने मचाया तहलका, पिच पर बॉल लहराकर ऐसे किया क्विंटन डी कॉक को Out – देखें Video


IPL 2020 MI Vs RR: किसान के बेटे ने मचाया तहलका, पिच पर लहराई गेंद और फिर… देखें Video

IPL 2020 MI Vs RR: मुंबई इंडियंस और राजस्थान रॉयल्स ((Mumbai Indians Vs Rajasthan Royals)) के बीच मुकाबला खेला गया, जहां मुंबई (Mumbai) ने राजस्थान (Rajasthan) को 57 रन से हरा दिया. सूर्य कुमार (Surya Kumar Yadav) ने 47 गेंद में 11 चौकों और दो छक्कों की मदद से नाबाद 79 रन की अपने आईपीएल करियर की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली, जिसके लिए उनको मैन ऑफ द मैच अवॉर्ड दिया गया. मैच में भारतीय युवा खिलाड़ियों का भी जलवा देखने को मिला. उत्तर प्रदेश (UP) के हापुड़ जिले के एक छोटे से गांव धनौरा के खिलाड़ी कार्तिक त्यागी (Kartik Tyagi) ने शानदार गेंदबाजी की और क्विंटन डी कॉक (Quinton de Kock) को आउट किया. सोशल मीडिया (Social Media) पर यह वीडियो काफी वायरल (Viral Video) हो रहा है.

यह भी पढ़ें

4 ओवर में मुंबई इंडियंस 40 रन के पार पहुंच गया था. मुंबई इंडियंस को अच्छी शुरुआत मिल चुकी थी. वहीं राजस्थान विकेट के लिए तरस रहा था. स्टीव स्मिथ ने अपना पहला आईपीएल मुकाबला खेल रहे कार्तिक त्यागी को गेंद थमाई. उन्होंने पिट पर बॉल लहराई और क्विंटन डी कॉक को चलता किया. इसकी के साथ राजस्थान को पहला विकेट मिल गया. 

देखें Video:

पिता ने किसानी कर बेटे को बनाया क्रिकेटर

मैच के दौरान आकाश चोपड़ा ने कमेंट्री के दौरान बताया कि, कार्तिक त्यागी के पिता किसान हैं और गांव में खेती करते हैं. उनके पिता वॉलीबॉल खेलना चाहते थे. लेकिन परिस्थितियों ने उनको किसान बना दिया. लेकिन वो अपने बेटे को खिलाड़ी बनाना चाहते थे. कार्तिक बचपन से ही क्रिकेट खेलने का शौक रखते थे. उन्होंने खेत में ही कार्तिक के लिए पिच बनवा दी थी. ताकी वो प्रैक्टिस कर सकें. उन्होंने कड़ी महनत की और क्रिकेटर बन गए.

वह उत्तर प्रदेश के लिए अंडर-14, विजय मर्चेंट ट्रॉफी अंडर-16, यूपी अंडर-19 और रणजी ट्रॉफी खेल चुके हैं. अंडर-19 वर्ल्ड कप में उन्होंने 6 मैच खेलते हुए 11 विकेट चटकाए थे. आईपीएल के पहले मुकाबले में उन्होंने 4 ओवर में 36 रन देकर 1 विकेट लिया.

कार्तिक त्यागी दोनों ओर स्विंग कराने में माहिर हैं. वो बिल्कुल ब्रेट ली की तरह रन-अप लेते हैं और ईशांत शर्मा की तरह एक्शन से गेंदबाजी करते हैं. उनके एक्शन की ब्रेट ली भी तारीफ कर चुके हैं.





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply