IPL 2020: गौतम गंभीर ने बताया, कैसे बल्लेबाजों के लिए खतरनाक साबित होंगे सुनील नारायण


कोलकाता नाइट राइडर्स (केकेआर) के पूर्व कप्तान गौतम गंभीर का मानना है कि टीम के रहस्यमयी स्पिन गेंदबाज सुनील नारायण गेंदबाजी के अपने नए तरीके से इस बार आईपीएल में बल्लेबाजों को परेशान कर सकते हैं। नारायण ने गंभीर के नेतृत्व में केकेआर में काफी समय बिताया है। नारायण आईपीएल में केकेआर के लिए काफी महत्वपूर्ण खिलाड़ी रहे हैं। उन्होंने कैरेबियन प्रीमियर लीग के मौजूदा सत्र में अपनी नए तरीके की गेंदबाजी से सबको चौंकाया है।

गंभीर ने स्टार स्पोटर्स के शो क्रिकेट कनेक्टेड में कहा, “मेरे लिए सबसे महत्वपूर्ण बात यह है कि जब नारायण रन-अप के दौरान गेंद को छिपाएंगे तो यह  बल्लेबाजों के लिए मुश्किलें बढ़ाएगा। यह पता लगाना मुश्किल होगा कि कौन सी गेंद बाहर जाएगी और कौन सी गेंद अंदर आएगी क्योंकि आप जितनी देर बाद गेंद को हाथ में रखा देखेंगे उतनी ही बल्लेबाजों के लिए मुश्किल खड़ी होगी। अगर नारायण यूएई के विकेट में थोड़ी पकड़ भी बना लेंगे तो वह काफी प्रभावी साबित होंगे।”

IPL 2020: RCB के चीफ कोच ने बताया, खाली स्टेडियम से किन खिलाड़ियों को मिलेगी चुनौती?

पूर्व कप्तान ने कहा कि अफगानिस्तान के स्पिनर राशिद खान गेंद पर अपनी तेजी के कारण सफल हैं और नारायण भी जब तेजी से गेंद करते हैं तो वह सफल होते हैं। उन्होंने कहा, “राशिद अपनी तेजी के कारण सफल हैं और नाराय़ण भी जब ऐसे गेंदबाजी करते हैं को वह सफल होते हैं। यह नई चीज है जो हम देख रहे हैं और हो सकता है इससे नारायण इस आईपीएल में सफल होंगे।”

शेन वॉटसन ने कहा, लय हासिल करने में नहीं लगेगा समय
दूसरी ओर, ऑस्ट्रेलिया के पूर्व हरफनमौला शेन वॉटसन ने 19 सितंबर को शुरू हो रही इंडियन प्रीमियर लीग से पहले शनिवार को चेन्नई सुपर किंग्स के साथ नेट पर पहले अभ्यास सत्र के बाद कहा कि उन्हें खोयी लय हासिल करने में समय नहीं लगेगा। कोरोना वायरस पॉजिटिव मामलों के बाद महेंद्र सिंह धोनी की अगुवाई वाली चेन्नई टीम तीसरे दौर की जांच के बाद शुक्रवार को अभ्यास शुरू कर सकी।

वॉटसन ने ट्वीट किया, ”पहले अभ्यास सत्र में चेन्नई सुपर किंग्स के अपने साथी खिलाड़ियों के साथ लौटना काफी रोमांचक रहा। बहुत मजा आया। लय हासिल करने में ज्यादा समय नहीं लगेगा।” वॉटसन को 2018 आईपीएल से पहले चेन्नई ने खरीदा था। उन्होंने पिछले दो साल में 953 रन के अलावा छह विकेट भी लिए।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply