IPL 2020: जसप्रीत बुमराह के लिए काल बना एक ‘गेंदबाज’ बैट्समैन, 1 ही ओवर में बटोरे चार छक्के


यूएई में खेले जा रहे इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन में बुधवार को चार बार की चैम्पियन मुंबई इंडियंस ने पहले मैच में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ मिली हार से उबरते हुए दो बार की चैम्पियन कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाफ एकतरफा अंदाज में जीत दर्ज की। टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान रोहित शर्मा की कप्तानी पारी और सूर्यकुमार यादव के शानदार खेल के दम पर 195 रनों का मजबूत स्कोर खड़ा किया। इसके जवाब में दिनेश कार्तिक की टीम निर्धारित ओवरों में नौ विकेट पर 146 रन ही बना पाई और 49 रनों से मैच गंवा दिया। मुंबई के लिए स्टार तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने एक चैम्पियन गेंदबाज की तरह बॉलिंग की और आंद्रे रसेल और इयोन मोर्गन जैसे बल्लेबाजों को पवेलियन भेजा लेकिन वो अपने कोटे के आखिरी ओवर में लय बरकरार नहीं रख सके जिससे पैट कमिंस ने उनके ओवर में चार छक्के बटोरे।

IPL 2020: जसप्रीत बुमराह ने 1 ही ओवर में समेटे दो धांसू बैट्समैन, ऐसे की फॉर्म में वापसी-VIDEO

तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने अपने पहले तीन ओवरों में मात्र 5 रन खर्च किए थे लेकिन अपने कोटे के चौथे ओवर में वो खासा महंगे साबित हुए। बुमराह जब पारी का 18वां ओवर फेंकने आए नजारा कुछ और ही था। इस ओवर में केकेआर के पैट कमिंस ने एक-दो नहीं बल्कि चार छक्के बटोरे। इस ओवर में बुमराह ने एक वाइड भी फेंकी जबकि एक गेंद पर दो रन आए। इस तरह से बुमराह ने 18वें ओवर में 27 रन खाए। हालांकि यह पहला अवसर नहीं है जब किसी बल्लेबाज ने बुमराह के एक ही ओवर में चार छक्के बटोरे हों। इससे पहले 2015 में जेपी डुमिनी और 2018 में ब्रावो यह कारनामा कर चुके हैं।

मुंबई की UAE में छह साल में पहली जीत, टीम के प्रदर्शन पर रोहित का बयान

इस ओवर को छोड़ दें तो बुमराह ने पूरे मैच में शानदार गेंदबाजी की। बुमराह ने इस ओवर से पहले 3 ओवर में पांच रन देकर दो विकेट झटक लिए थे जिसमें आंद्रे रसेल और इयोन मोर्गन जैसे बल्लेबाज शामिल हैं। यह पारी का 16वां ओवर था। यह ओवर पारी का टर्निंग प्वॉइंट भी साबित हुआ क्योंकि अगर इन दोनों बल्लेबाजों में से एक भी पारी के अंत तक टिक जाता तो नतीजा कुछ और ही हो सकता था। हर कोई जानता है कि अपना दिन होने पर मोर्गन या रसेल क्या कारनामा कर सकते हैं और बीते समय में इन दोनों बल्लेबाजों ने ऐसा कई बार कर दिखाया भी है।  



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply