IPL 2020: डेविड हसी ने आंद्रे रसेल को बताया केकेआर की धड़कन, कहा- तीसरे नंबर खेलते हुए लगा सकते है दोहरा शतक


कोच ब्रेंडन मैकुलम की अगुवाई में कोलकाता नाइटराइडर्स (केकेआर) का नया कोचिंग समूह वेस्टइंडीज के विस्फोटक हरफनमौला आंद्रे रसेल को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के आगामी सत्र में तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी करने के विकल्प पर विचार कर रहा है। टीम के मेंटोर डेविड हसी ने रविवार को कहा कि टीम कई विकल्पों पर विचार कर रही है जिसमें रसेल को बल्लेबाजी के लिए तीसरे क्रम पर भेजना भी शामिल है।

रसेल पिछले सत्र में ‘मोस्ट वैलुएबल प्लेयर’ चुने गए थे, लेकिन टीम को उनके इस्तेमाल को लेकर आलोचना का सामना करना पड़ा था। हसी ने यहां संवाददाता सम्मेलन में कहा, ”अगर इससे टीम को फायदा होता है और हमें क्रिकेट मैच को जीतने में मदद मिलती है, तो क्यों नहीं? अगर आंद्रे रसेल तीसरे क्रम पर बल्लेबाजी के लिए आते है और 60 गेंदों का सामना करते हैं तो वह वास्तव में दोहरा शतक बना सकते हैं। रसेल के साथ कुछ भी संभव है।”

रसेल ने 2019 आईपीएल की 13 पारियों में 56.66 की औसत से 510 रन बनाने के अलावा 11 विकेट भी चटकाए थे। रसेल को टीम की धड़कन करार देते हुए इस पूर्व ऑस्ट्रेलियाई खिलाड़ी ने कहा, ”एक शानदार खिलाड़ी, वह शायद टीम के दिल की धड़कन भी है।” रविवार को जारी आईपीएल कार्यक्रम के मुताबिक केकेआर आपने अभियान की शुरुआत मुंबई इंडियन्स के खिलाफ 23 सितंबर को करेगा।

भारतीय क्रिकेट बोर्ड (बीसीसीआई) ने लंबे इंतजार के बाद 6 सितंबर को इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) का कार्यक्रम जारी कर दिया और परंपरा के अनुसार मौजूदा चैंपियन मुंबई इंडियन्स 19 सितंबर को अबुधाबी में पहले मैच में पिछले साल के उप विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स से भिड़ेगा। भारत में कोविड-19 के मामलों के बढ़ने के कारण विश्व की सबसे बड़ी टी20 लीग का आयोजन इस साल संयुक्त अरब अमीरात (यूएई) के तीन स्थानों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में किया जा रहा है।  टूर्नामेंट के उदघाटन मैच के बाद अगले दिन दुबई में दिल्ली कैपिटल्स और किंग्स इलेवन पंजाब आमने सामने होंगे, जबकि 21 सितंबर को सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर के बीच मैच होगा। शारजाह में पहला मैच 22 सितंबर को राजस्थान रॉयल्स और चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाएगा। 

बीसीसीआई की विज्ञप्ति के अनुसार कुल दस दिन दो-दो मैच खेले जाएंगे। इनमें पहला मैच भारतीय समयानुसार दोपहर बाद तीन बजकर 30 मिनट से, जबकि दूसरा मैच शाम सात बजकर 30 मिनट से शुरू होगा। दुबई कुल 24 मैचों की मेजबानी करेगा। अबुधाबी में 20 और शारजाह में 12 मैच खेले जाएंगे। आईपीएल 2020 के प्लेऑफ के स्थानों की घोषणा बाद में की जाएगी। फाइनल 10 नवंबर को होगा। यह टूर्नामेंट कुल 53 दिन तक चलेगा और इस तरह से यह आईपीएल के इतिहास में सबसे लंबा चलने वाला सत्र बन जाएगा।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply