IPL 2020: पूर्व पाक कप्तान जावेद मियांदाद की एमएस धोनी को नसीहत, बढ़ती उम्र में ऐसे निखारें अपना खेल


भारत के बाहर यूएई में हो रहे आईपीएल के 13वें सीजन में तीन बार की चैम्पियन चेन्नई सुपर किंग्स का प्रदर्शन उम्मीद के मुताबिक नहीं रहा है। टीम ने अब तक कुल नौ मैच खेले हैं जिसमें से तीन में टीम को जीत मिली जबकि छह मैचों को हार का सामना करना पड़ा। टीम अभी प्वॉइंट टेबल में 6 प्वॉइंट के साथ नीचे से दूसरे नंबर पर है। दो महीने पहले इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने वाले टीम के कप्तान महेंद्र सिंह धोनी भी इस टूर्नामेंट में अपनी फॉर्म हासिल नहीं कर पाए हैं। उनका परफॉर्म न कर पाना भी टीम की लगातार हार की प्रमुख वजह है। धोनी की खराब फॉर्म पर पाकिस्तान के पूर्व कप्तान जावेद मियांदाद ने उन्हें सलाह दी है।

DC ने की घोषणा, यह लेग स्पिनर होगा अमित मिश्रा का रिप्लेसमेंट

‘इंडियन एक्सप्रेस’ से बात करते हुए उन्होंने कहा कि धोनी इस समय मैच खेलने के लिए फिट नहीं हैं क्योंकि वो काफी लंबे समय के बाद प्रतिस्पर्धी क्रिकेट खेल रहे हैं। उनके मुताबिक धोनी की समस्या उनकी टाइमिंग और रिफ्लेक्सेस हैं। वो आगे कहते हैं कि अगर कोई पूरी तरह से फिट नहीं है तो उसकी टाइमिंग और रिफ्लेक्सेस धीमे होंगे। धोनी को इस समय खुद से बात करते की जरूरत है। पूर्व पाक कप्तान ने इसके लिए खुद का उदाहरण लिया। उन्होंने कहा कि धोनी अपने दिमाग का इस्तेमाल कर अच्छे से क्रिकेट खेल सकते हैं। अगर आप अपने दिमाग का अच्छे से इस्तेमाल करना जानते हैं तो फिर उम्र भी आपके आड़े नहीं आएगी।

IPL में राहुल ने वह किया, जो विराट, रोहित और वॉर्नर भी नहीं कर सके

धोनी को नसीहत देते हुए मियांदाद ने कहा कि उन्हें नेट्स पर एक्सरसाइज ड्रिल और बैटिंग प्रैक्टिस का समय बढ़ाना चाहिए। अगर वो 20 सिट-अप्स कर रहे हैं तो उन्हें 30 करने चाहिए। ऐसे ही, अगर वो पांच स्प्रिंट्स कर रहे हैं तो उन्हें आठ करनी चाहिए। साथ ही अगर वो नेट्स पर एक घंटा बिता रहे हैं तो उन्हें दो घंटे बिताने चाहिए। बता दें जावेद मियांदाद का इंटरनेशनल करियर दो दशक से ज्यादा का रहा है। वो भारत के महान खिलाड़ी सचिन तेंदुलकर के साथ संयुक्त रूप से सबसे ज्यादा 6 बार आईसीसी विश्व कप खेलने वाले खिलाड़ी हैं।     



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply