IPL 2020: प्रैक्टिस को लेकर RCB कप्तान विराट कोहली ने साथी खिलाड़ियों को दिया सख्त संदेश


इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नए सीजन के लिए रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर ने शारजाह में अपनी तैयारियां करनी शुरू कर दी हैं। ऐसे में आरसीबी के कप्तान विराट कोहली ने अपने खिलाड़ियों को सख्त संदेश दिया है कि वे ट्रेनिंग पर ज्यादा-से-ज्यादा फोकस करें। कोहली ने अपने साथी खिलाड़ियों को सुझाव दिया है कि ट्रेनिंग के दौरान उनका कार्यभार कम किया जा सकता है, बशर्ते जितनी देर वे ट्रेनिंग करें अपनी पूरी क्षमता के साथ करें।

आरसीबी के ऑफिशियल ट्विटर हैंडल से जारी एक वीडियो में कोहली को अपनी साथी खिलाड़ियों से यह कहते सुना जा सकता है, “अगर हमें ऐसा लगता है कि हमारे ऊपर ज्यादा वर्कलोड है, तो हम आपस में बात कर सकते हैं। लेकिन जब हम कम समय के लिए ट्रेनिंग करते हैं, तो उसमें क्वॉलिटी का होना बेहद अहम है। मैं नहीं चाहता कि खिलाड़ी दो से ढाई घंटे की दौड़ लगाएं और उसके बाद थका हुआ महसूस करें। हम वर्कलोड को कम करते हैं, लेकिन जितनी देर प्रैक्टिस करें उसे हम अपनी पूरी क्षमता के साथ करें। मैं हमारे प्रैक्टिस सेशन के दौरान गंभीरता और उग्रता देखना चाहता हूं।” 

हाल ही में आरसीबी ने दुबई में अपनी ट्रेनिंग की थी। उसके बाद प्रोटोकॉल के तहत टीम ने शारजाह में अपनी ट्रेनिंग शुरू की है। आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर तक यूएई के तीन स्थलों दुबई, अबुधाबी और शारजाह में खेला जाएगा। भारत में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों के कारण इस टी20 लीग का आयोजन यूएई में किया जा रहा है। हालांकि अब तक बीसीसीआई ने आईपीएल मैचों का शेड्यूल जारी नहीं किया है।

दूसरी ओर, राष्ट्रीय टीम में फिटनेस के स्तर में बदलाव के लिए जिम्मेदार बासु शंकर को लगता है कि भारतीय और रॉयल चैलेंजर्स बेंगलोर टीम के कप्तान विराट कोहली लंबे ब्रेक के बाद और बेहतर एथलीट बन गए हैं क्योंकि इस दौरान उन्होंने शारीरिक फिटनेस के उन पहलुओं पर ध्यान लगाया जिन पर काम करने की जरूरत थी। कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के कारण कोहली पांच महीने तक मुंबई में फंस गये और नेट पर उनका अभ्यास अच्छी तरह से यहां संयुक्त अरब अमीरात पहुंचकर ही हो पाया जहां 19 सितंबर से इंडियन प्रीमियर लीग का आयोजन किया जाएगा।





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply