IPL 2020: राजस्थान रॉयल्स की तरफ से सबसे तेज फिफ्टी जड़ने वाले तीसरे बल्लेबाज बने संजू सैमसन


शारजाह में खेले जा रहे आईपीएल 2020 के चौथे मुकाबले में राजस्थान रॉयल्स के लिए कप्तान स्टीव स्मिथ और संजू सैमसन ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी करते हुए चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ निर्धारित 20 ओवर में 216 रन बनाए। यह इस सत्र में अब तक का सबसे बड़ा स्कोर है। सैमसन और स्मिथ के बीच दूसरे विकेट के लिए 57 गेंदों में 121 रनों की साझेदारी हुई।

इस दौरान संजू सैमसन का बल्ला चेन्नई के गेंदबाजों पर कहर बनकर बरसा। उन्होंने किसी भी गेंदबाज को नहीं बख्शा और सिर्फ 32 गेंदों में 74 रनों की शानदार पारी खेली। इस दौरान उनके बल्ले से सिर्फ एक चौका और नौ छक्के निकले। हालांकि, 19 गेंद में 50 रन बनाते ही सैमसन एक खास क्लब में शामिल हो गए। वे अब आईपीएल में राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे कम गेंदों में अर्धशतक बनाने वाले तीसरे बल्लेबाज बन गए हैं।

IPL 2020: CSK के खिलाफ संजू दमदार की पारी, गौतम गंभीर ने तारीफ करते हुए बताया- भारत का बेस्ट युवा बल्लेबाज

राजस्थान रॉयल्स के लिए सबसे तेज गति से अर्धशतक बनाने का रिकॉर्ड जोश बटलर के नाम दर्ज है। उन्होंने 2019 में दिल्ली डेयरडेविल्स के खिलाफ दिल्ली में खेलते हुए सिर्फ 18 गेंदों में 50 रन बनाए थे। दूसरे नंबर पर संजू सैमसन के साथ ओ. शाह का नाम भी है। जिन्होंने 2012 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के खिलाफ बेंगलुरु में खेलते हुए 19 गेंदों में अपना अर्धशतक पूरा किया था।

मैच की बात करें, तो संजू सैमसन की 74 रन की आतिशी पारी कप्तान स्टीव स्मिथ के अर्धशतक की बदौलत राजस्थान रॉयल्स ने चेन्नई सुपरकिंग्स के खिलाफ इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) मैच में मंगलवार को शारजाह में सात विकेट पर 216 रन का बड़ा स्कोर बनाया।सैमसन ने आते ही छक्कों की बरसात शुरू कर दी और अपनी 32 गेंद की पारी में नौ छक्के लगाए।

IPL 2020: कोलकाता नाइटराइडर्स के खिलाफ वापसी करेंगे जसप्रीत बुमराह, गेंदबाज ट्रेंट बोल्ट ने जताया भरोसा

उन्होंने कप्तान स्टीव स्मिथ के साथ दूसरे विकेट के लिए 121 रन जोड़े। स्मिथ ने 47 गेंदों पर 69 रन बनाए जिसमें चार चौके और इतने ही छक्के शामिल हैं। जोफ्रा आर्चर ने लुंगी एनगिडी के आखिरी ओवर में चार छक्के लगाकर केवल आठ गेंदों पर नाबाद 27 रन बनाए जिससे स्कोर 200 रन के पार पहुंचा। रॉयल्स ने पहले बल्लेाबजी का न्योता मिलने के बाद पहले दस ओवरों में 118 रन बनाए। चेन्नई की तरफ से सैम कुरेन सबसे सफल गेंदबाज रहे। उन्होंने 33 रन देकर तीन विकेट लिए।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply