IPL 2020 CSK vs RR: इस मामले में स्मिथ ने डीविलियर्स और पोलार्ड से की बटलर की तुलना


चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ सोमवार को अबु धाबी के शेख जायद स्टेडियम में खेले गए मैच में राजस्थान रॉयल्स ने 126 रनों के लक्ष्य के सामने 28 रनों तक तीन विकेट गंवा दिए थे और टीम मुश्किल में नजर आ रही थी, तभी जोस बटलर कप्तान स्टीव स्मिथ का साथ देने क्रीज पर पहुंचे और मैच का रुख पलट दिया। राजस्थान रॉयल्स ने 17.3 ओवर में महज तीन विकेट गंवाकर 126 रन बनाकर मैच जीत लिया और बटलर 70 रन बनाकर नॉटआउट लौटे। मैच के बाद कप्तान स्मिथ ने बटलर की जमकर तारीफ की और खास मामले में उनकी तुलना कीरोन पोलार्ड और एबी डीविलियर्स से भी की।

स्मिथ ने मैच के बाद कहा, ‘वह (बटलर) किसी से कम नहीं है। हम भाग्यशाली हैं कि वह हमारे साथ है। उसकी बल्लेबाजी में इतना अधिक वैरिएशन है।’ बटलर टॉप ऑर्डर के बल्लेबाज हैं, लेकिन स्मिथ ने सुपरकिंग्स के खिलाफ उन्हें पांचवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए भेजा। इस ऑस्ट्रेलियाई ने कहा कि टीम के बैलेंस के लिए यह जरूरी था। स्मिथ ने कहा, ‘जोस टॉप ऑर्डर में अविश्वसनीय खिलाड़ी है। उसमें वे चीजें करने की क्षमता है जो डीविलियर्स, पोलार्ड और (हार्दिक) पांड्या कर सकते हैं। ये खिलाड़ी अंतिम ओवरों में आपको मैच जिता सकते हैं।’ उन्होंने कहा, ‘यह मुश्किल था (बटलर को बैटिंग ऑर्डर में नीचे करना) लेकिन यह मिडिल ऑर्डर को स्थिरता देता है।’

39 साल की उम्र में धोनी ने लपका ऐसा कैच, उड़ गए सबके होश- Video

स्मिथ ने बटलर के साथ चौथे विकेट के लिए 98 रन की अटूट साझेदारी की और वह नतीजे से बेहद खुश हैं। उन्होंने कहा, ‘विकेट आदर्श नहीं था। मैं साझेदारी निभाने की कोशिश कर रहा था। जोस अच्छी गति से रन बना रहा था। जोखिम उठाने की कोई जरूरत नहीं थी, सिर्फ साझेदारी करनी थी, आराम से खेलो और जीत और दो प्वॉइंट्स हासिल करो।’ इस रिजल्ट के बाद राजस्थान रॉयल्स (आठ प्वॉइंट्स) और कोलकाता नाइट राइडर्स (10 प्वॉइंट्स) के बीच आईपीएल प्लेऑफ में जगह बनाने की जंग तेज हो जाएगी।

Point Table: CSK का प्लेऑफ में पहुंचना मुश्किल, RR की उम्मीदें बरकरार

स्मिथ ने संजू सैमसन का भी बचाव किया जो टूर्नामेंट में शानदार शुरुआत करने के बाद अब बल्ले से जूझते नजर आ रहे हैं। सैमसन ने पहले दो मैचों में आक्रामक हाफसेंचुरी बनाई, लेकिन फिलहाल वह दोहरे अंक में पहुंचने में भी जूझ रहे हैं। सुपरकिंग्स के खिलाफ तो वह खाता भी नहीं खोल पाए। ऑस्ट्रेलिया के इस पूर्व कप्तान ने चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाजों को खुलकर रन बनाने का मौका नहीं देने के लिए अपने स्पिनरों श्रेयस गोपाल और राहुल तेवतिया की भी तारीफ की।



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply