IPL Schedule 2020: खत्म हुआ इंतजार, जानें कब, कहां और कितने बजे से खेले जाएंगे सभी मैच


IPL Schedule 2020: इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सीजन का आगाज 19 सितंबर से युनाइटेड अरब अमीरात (यूएई) में होना है। लंबे समय से फ्रेंचाइजी टीमों और फैन्स को आईपीएल के शेड्यूल का इंतजार था। आखिरकार इंतजार की घड़ियां खत्म हो गई हैं। आईपीएल 2020 का नया शेड्यूल जारी कर दिया गया है। पहला मैच डिफेंडिंग चैंपियन मुंबई इंडियंस और उप-विजेता चेन्नई सुपरकिंग्स के बीच खेला जाना है। आईपीएल 2020 के 24 मैच दुबई में, 20 मैच अबु धाबी में और 12 मैच शारजाह में खेले जाएंगे।

IPL 2020 का पूरा शेड्यूल देखने के लिए यहां क्लिक करें…

आईपीएल का आयोजन पहले 29 मार्च से भारत में ही होना था। इसके लिए शेड्यूल भी जारी किया जा चुका था। कोविड-19 के चलते आईपीएल को स्थगित करना पड़ा था। इसी साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप खेला जाना था, लेकिन कोविड-19 के चलते इसे स्थगित कर दिया गया। आईसीसी के इस फैसले के बाद भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) ने फैसला किया कि आईपीएल 19 सितंबर से 10 नवंबर के बीच खेला जाएगा। 

53 दिनों तक चलने वाले इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेने वाली सभी आठ फ्रेंचाइजी टीमें यूएई पहुंच चुकी हैं और फिलहाल प्रैक्टिस में जुटी हुई हैं। आईपीएल इस बार बायो सिक्योर एन्वॉयरमेंट में खेला जाना है। बीसीसीआई ने यूएई रवाना होने से पहले ही सभी टीमों को एसओपी भी सौंप दिया था। सभी मैच दुबई, अबु धाबी और शारजाह में खेले जाएंगे।
 





Source link

Be the first to comment

Leave a Reply