Julio Mora of Ecuador and his wife Waldramina completed 79 years together, name recorded in world record | इक्वाडोर के जुलियो मोरा और उनकी पत्नी वाल्ड्रमिना ने साथ पूरे किए 79 साल, वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज हुआ नाम


  • Hindi News
  • International
  • Julio Mora Of Ecuador And His Wife Waldramina Completed 79 Years Together, Name Recorded In World Record

क्वीटो3 मिनट पहले

  • कॉपी लिंक

इक्वाडोर में रहने वाले 112 साल के जुलियो मोरा और 104 साल की उनकी पत्नी वाल्ड्रमिना ने दुनिया का सबसे उम्रदराज शादीशुदा जोड़ा होने का खिताब अपने नाम किया है। दोनों की शादी 7 फरवरी 1941 को हुई थी।- फाइल फोटो

  • 10 मार्च 1908 में जन्मे जूलियो सेजर दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति होने का खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं
  • जुलियो और वाल्ड्रमिना दोनों ही पहले टीचर थे और फिलहाल रिटायर होने के बाद क्वीटो के अपने घर पर समय बिताते हैं

इक्वाडोर के जुलियो सेजर मोरा और उनकी पत्नी वाल्ड्रमिना मैक्लोविया क्विंटेरोस दुनिया के सबसे उम्रदराज शादीशुदा जोड़ा हैं। 112 साल के जूरियो और 104 साल की वाल्ड्रमिना ने शादीशुदा जीवन के 79 साल पूरे किए हैं। इस उपलब्धि के लिए उनका नाम गिनीज बुक ऑफ वर्ल्ड रिकार्ड में दर्ज किया गया है। जुलियो और वाल्ड्रमिना दोनों ही पहले टीचर थे और फिलहाल रिटायर होने के बाद क्वीटो के अपने घर पर समय बिताते हैं।

10 मार्च 1908 में जन्मे जुलियो सेजर दुनिया के सबसे बुजुर्ग व्यक्ति होने का खिताब भी अपने नाम कर चुके हैं। 16 अक्टूबर 1915 को जन्मी वाल्ड्रमिना अक्टूबर में 105 साल की हो जाएंगी। इसके साथ ही दोनों की उम्र एक साथ मिलाकर 216 साल और 358 दिन हो जाएगी।

क्वीटो के अपने घर पर परिवार के सदस्यों के साथ जुलियो और वाल्ड्रमिना।

क्वीटो के अपने घर पर परिवार के सदस्यों के साथ जुलियो और वाल्ड्रमिना।

सात साल की दोस्ती के बाद शादी की थी

वाल्ड्रमिना की बहन की शादी जुलियो के कजन से हुई थी। दोनों 1934 में पहली बार स्कूल की छुटि्टयों के दौरान एक दूसरे से मिले थे। सात साल बाद 7 फरवरी 1941 को दोनों ने अपने परिवार की नाराजगी के बावजूद शादी कर ली थी। इसमें दोनों के कुछ करीबी दोस्त शामिल हुए थे। जुलियो और वाल्ड्रमिना के मुताबिक, कई सालों तक उनके परिवार के लोग और दूसरे संबंधी उनसे खुश नहीं थे। हालांकि, बाद में दोनों सभी लोगों को अपने साथ लाने में कामयाब रहे।

दुनिया के सबसे उम्रदराज कपल जुलियो और वाल्ड्रमिना के 21 पड़पोते-पड़पोतियां हैं।

दुनिया के सबसे उम्रदराज कपल जुलियो और वाल्ड्रमिना के 21 पड़पोते-पड़पोतियां हैं।

दोनों के पांच बच्चे और 11 पोते-पोतियां

जुलियो और वाल्ड्रमिना काे पांच बच्चे हैं। सभी बच्चे कॉलेज की पढ़ाई पूरी कर चुके हैं। इस कपल के 11 पोते- पोतियां और 21 पड़पोते-पड़पोतियां हैं। इनके पड़पोते और पड़पोतियाें को भी सब मिलाकर 9 बच्चे हैं। जुलियो के सबसे बड़े बेटे की 58 साल की उम्र में मौत हो चुकी है। जुलियो की बेटी ऑरा सेसिलिया के मुताबिक, उनके माता-पिता को साथ में मूवी और थियेटर देखना पसंद हैं। वे परिवार और दोस्तों के साथ डिनर करना भी पसंद करते हैं। हालांकि, कोरोना महामारी की वजह से दोनों लंबे समय से अपने दोस्तों और परिवार के सदस्यों से नहीं मिल सके हैं।

इस साल अक्टूबर में जुलियो और वाल्ड्रामिना की उम्र एक साथ मिलाकर 216 साल और 358 दिन हो जाएगी।

इस साल अक्टूबर में जुलियो और वाल्ड्रामिना की उम्र एक साथ मिलाकर 216 साल और 358 दिन हो जाएगी।

0



Source link

Be the first to comment

Leave a Reply